अभिभावकगण प्रोजेक्ट मुस्कान में दे सहयोग-कलेक्टर श्री सिंह | Abhibhavakgan project muskan main de sahyog

अभिभावकगण प्रोजेक्ट मुस्कान में दे सहयोग-कलेक्टर श्री सिंह

अपने बच्चों का करायें स्वास्थ्य परीक्षण

अभिभावकगण प्रोजेक्ट मुस्कान में दे सहयोग-कलेक्टर श्री सिंह

बुरहानपुर (नवीन आड़े) - प्रोजेक्ट मुस्कान बुरहानपुर जिले में एक पहल के रूप में प्रारंभ किया गया है। इस प्रोजेक्ट के तहत कुपोषित बच्चों को सामान्य श्रेणी में लाने का प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के निर्देशानुसार महिला एवं बाल विकास विभाग एवं स्वास्थ्य अमला संयुक्त रूप से प्रोजेक्ट मुस्कान में कार्य कर रहे है।

इसी कड़ी में कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने समस्त जिलेवासियों से अनुरोध किया है कि प्रोजेक्ट मुस्कान के अंतर्गत संयुक्त टीम प्रारंभिक 10 दिवसों तक क्षेत्र में भ्रमण करते हुए कार्य करेंगी। आप अपने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य करायें। स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत आवश्यकतानुसार बच्चों का उपचार सुनिश्चित किया जायेगा। यदि डॉक्टर्स द्वारा यह बताया जाता है कि बच्चे को एनआरसी केन्द्र लाना है, तो आप सहयोग करें। एनआरसी केन्द्र में बच्चों एवं अभिभावक के रहने एवं भोजन की व्यवस्था रहेंगी। बच्चों के लिए संपूर्ण उपचार सहित पौष्टिक आहार प्रदान किया जायेगा। इस अभियान से आप अवश्य जुडे़ एवं जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान करें।

अभिभावकगण प्रोजेक्ट मुस्कान में दे सहयोग-कलेक्टर श्री सिंह

कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशानुसार आज प्रोजेक्ट मुस्कान के तहत प्रथम दिवस पर डॉक्टर्स द्वारा विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के वजन मापन सहित उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। यह कार्य संयुक्त टीम के द्वारा किया जा रहा है।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Post a Comment

0 Comments