अवैध कॉलोनियों की शिकायत लगातार मिलने पर प्रशासन सतर्क, रविवार सुबह प्रशासन द्वारा अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की गई | Awaidh coloniyo ki shikayat lagatar milne pr prashasan satark

अवैध कॉलोनियों की शिकायत लगातार मिलने पर प्रशासन सतर्क, रविवार सुबह प्रशासन द्वारा अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की गई

*अवैध को वैध नहीं कराया तो होगी एफआईआर*

*अवैध कॉलोनियो पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा*

*जेसीबी मशीन से की गई बड़ी कार्यवाही*

अवैध कॉलोनियों की शिकायत लगातार मिलने पर प्रशासन सतर्क, रविवार सुबह प्रशासन द्वारा अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की गई

बुरहानपुर (नवीन आड़े) - जिले में अवैध कॉलोनियों, अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण पर प्रशासन की पैनी नजर है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह के निर्देशानुसार आज प्रशासन द्वारा अवैध कॉलोनियों पर बड़ी कार्यवाही की गई है।

बिना अनुमति के अवैध रूप से कॉलोनियॉ तैयार करके प्लॉट काटे जा रहे है। जिस पर आज कलेक्टर श्री सिंह द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में एसडीएम श्री के.आर.बडोले के मार्गदर्शन में तहसीलदार की उपस्थिति में अवैध कॉलोनियों के विरूद्ध जेसीबी मशीन द्वारा कार्यवाही करके प्लॉटों के निशान हटाये गये तथा बोर्ड को भी हटाया गया।

अवैध कॉलोनियों की शिकायत लगातार मिलने पर प्रशासन सतर्क, रविवार सुबह प्रशासन द्वारा अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की गई

यह कार्यवाही तहसीलदार की उपस्थिति में ग्राम मोहम्मदपुरा, शाहपुर, हमीदपुरा, एमागिर्द पर काटी जा रही कॉलोनियों पर की गई। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री के.आर.बडोले ने जानकारी देते हुए बताया कि ललीत कुमार पिता पुरूषोत्तम, किरीट कुमार पिता पुरूषोत्तम (खसरा 202/1, 206/3), मोहम्मद तौशीफ पिता मोहम्मद जलील अंसारी, सलीम पिता शारीक, एस.के.डेव्लपर्स की अवैध कॉलोनियों पर कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि यह कार्यवाही विधिवत रूप से पूर्ण जांच के उपरांत की जा रही है।

जिले में लगभग 120 के आसपास अवैध कॉलोनियां चिन्हित की गई है। जिनके कॉलोनाईजर को कॉलोनियों के विधिवत रूप से नियमानुसार दस्तावेज तैयार करने, पंजीयन कराने, डायवर्सन, लायसेंस इत्यादि तैयार करने हेतु निर्देशित किया गया है। इसके लिए समय-सीमा निर्धारित की गई है। यदि कॉलोनाईजर्स द्वारा विधिवत रूप से इन नियमों की पूर्ति नहीं की जाती है, तो इनके विरूद्ध संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज की जायेगी।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News