पीथमपुर में 105 दूल्हों की एक साथ निकलेगी बारात | Pithampur main 105 dulho ki ek sath niklegi barat

पीथमपुर में 105 दूल्हों की एक साथ निकलेगी बारात 

(मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत)

पीथमपुर में 105 दूल्हों की एक साथ निकलेगी बारात

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - पीथमपुर शासन की योजना के अतिरिक्त, लगभग सवा से डेढ़ लाख की सामग्री उधोगपति और जनप्रतिनिधियों के द्वारा दी जाएगी उपहार में।

नपाध्यक्ष संजय वैष्णव के विशेष प्रयास से जिले का सबसे बड़ा आयोजन।

15 हजार लोगों की उपस्थिति में होगा विवाह समारोह।

  पीथमपुर में 29 मई रविवार को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 105 दूल्हों की एक साथ बारात जय नगर कम्युनिटी हाल से निकलकर नूतन नगर स्थित विवाह स्थल पर पहुँचेगी ।जहाँ पर गायत्री मंत्रो उच्चारण के साथ गायत्री परिवार के सदस्यों द्वारा विवाह की सभी रस्में विधि विधान से सम्पन्न करवाई जाएगी ।

पीथमपुर में 105 दूल्हों की एक साथ निकलेगी बारात

जिला प्रशासन के सहयोग से नगर पालिका द्वारा पीथमपुर में पहली बार 29 मई को 105 वर वधू परिणय सूत्र में बंधेगे । इस भव्य समारोह को लेकर क्षेत्रीय विधायक नीना विक्रम वर्मा और नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय वैष्णव और उनकी पुरी टीम व्यवस्था में जुटी हुई है। भीषण गर्मी को देखते हुए समारोह शाम को रखा गया हैं । बारिश की संभावना को देखते हुवे 32 हजार स्केवयर फिट के 2 डोम बनाए जा रहे। जिसमें 15 हजार मेहमान शामिल होंगे।

बुधवार शाम को नपाध्यक्ष कविता वैष्णव  व विधायक नीना वर्मा ने विभिन्न समितियों के प्रभारियों से चर्चा कर व्यवस्थाए देखी।  उसके बाद उन्होंने पत्रकारों से आयोजन की व्यवस्था  को लेकर जानकारी दी ।

वैष्णव ने बताया कि 38 हजार की सामग्री शासन की और से दी जाने के अलावा प्रत्येक वधु को 11000/- की राशि दी जाएगी ।इसके अलावा नगर के उधोगपतियों जनप्रतिनिधियों और सामाजिक संस्थाओं के द्वारा प्रत्येक वधु को कन्यादान में गृस्थी के 51 बर्तन के अलावा गैस टंकी व चूल्हा , लकड़ी का पलंग ,गोदरेज अलमारी,टेबल फैन, ड्रेसिंग टेबल,वर वधु को कपडे ,सोफा सेट ,घड़ी , सोने का मंगल सूत्र, चाँदी की पायजेब ,बिछिया ,,सोने का काटा सहित लगभग डेढ़ लाख रूपये की सामग्री दी जाएगी ।

साथ ही सभी वर वधू के मेहमानों के अलावा नगर में 500 कार्ड वितरित होंगे । जिसमें लगभग 15 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की सम्भावना है ।

ये होंगे अतिथि ::  संजय वैष्णव ने बताया कि विवाह समारोह प्रभारी मंत्री प्रभुराम चौधरी के अलावा उधोग मंत्री राजवर्धन दत्तीगांव, कृषि मंत्री कमल पटेल ,संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ,जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव यादव महामंत्री प्रकाश धाकड़ क़े अलावा भाजपा के सभी पदाधिकारी ,विधायक नीना वर्मा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी ।उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को भी आना था लेकिन उसी दिन उज्जैन में महामहिम राष्ट्रपति आ रहे है इसलिए वे नहीं आ सकेंगे ।संगीतमय आयोजन के साथ होगा रिशेपशन :: श्री संजय वैष्णव ने बताया की मुख्यमंत्री कन्यादान समारोह में सभी कन्याओं के विवाह का आयोजन एक  नीजी समारोह जैसा होगा।  दूल्हों के लिए 3 कंटेनर वाहन में विशाल जुलुस  बारात निकाली जाएगी। मंडप में बारात आने पर बारातियों का अद्धभुत स्वागत सत्कार के साथ विवाह संस्कार पूर्ण होने के बाद रिसेप्शन होगा ।जिसमें सभी अतिथि वर वधू को आशीर्वाद  देने के साथ कन्यादान करेंगे । इस दौरान समारोह में अहमदाबाद की संगीत पार्टी स्पेशल संगीत प्रस्तुत करेगी ।आयोजन समिति के  अमृत जैन देवेंद्र पटेल पिंटू जायसवाल, सुभाष जायसवाल रणजीत भंडारी ,प्रकाश धाकड़ ,मनोज धाकड़ ,अनूप मीणा ,इस्लाम पटेल ,अभिजीत शर्मा ,विजय रघुवंशी ,डॉ कृपाराम मुकाती, प्यारेलाल मीणा ,अय्यूब खान आदि जनप्रतिनिधि और आयोजन समिति के सदस्य शामिल थे।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News