विकास योजना की समीक्षा बैठक | Vikas yojna ki samiksha bethak

विकास योजना की समीक्षा बैठक

विकास योजना की समीक्षा बैठक

झाबुआ - कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा की अध्क्षता मे कलेक्टर सभाकक्ष में विकास योजना की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में  कलेक्टर महोदय के द्वारा स्वच्छता मिशन के अंतर्गत जो टीम रैकिंग के लिए आई है उनके द्वारा जिले के नगरपालिका क्षेत्र में भ्रमण के दौरान अच्छा रिस्पान्स मिलने पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री एल.एस.डोडिया की सराहना की। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी की समीक्षा की गई। जनसंपर्क विभाग को निर्देश दिए की अधिक से अधिक सोशल मीडिया में अपना कव्रेज बढाए एवं शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार किया जावे। जिन हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ मिला है। उनकी सफलता की कहानी निरंतर प्रकाशित की जाए। भू-माफिया, खनीज माफिया, गुण्डा तत्व के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाए। अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए। गुण्डा तत्व एवं निगरानी बदमास की संपत्ति जो अतिक्रमण में है तत्काल जमीदोज करें। 

विकास योजना की समीक्षा बैठक

बैठक में कलेक्टर महोदय द्वारा निर्देश दिए गए की आंगनवाडी को अधिक से अधिक जिला अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि गोद ले। जिससे बच्चों को अच्छी सुविधा उपलब्ध हो, अच्छा पोषण उपलब्ध हो एवं निरंतर स्वास्थ्य चेकअप भी करवाया जाए। बच्चों को नियमित पोषण आहार उपलब्ध हो रहा है या नहीं सतत मानिटरिंग करें। अन्यथा दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। जिन जिला अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने आंगनवाडी गोद नहीं ली है तत्काल सम्पर्क कर बेहतर आंगनवाडी बनाने के संकल्प को पूर्ण करे। राजस्व मामलों तत्काल निराकरण किया जाए। पेयजल की समस्या से झुझ रहे शहर एवं ग्रामों का चिन्हाकन तत्काल किया जाए। किसी भी स्थिति में पेयजल की समस्या न हो ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें। 

इस बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, संयुक्त कलेक्टर श्री सुनिल झा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री जे.पी.एस.ठाकुर एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*

Post a Comment

0 Comments