पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा | Purani pension bahali ke liye karmachariyo ne mukhya karyapalan adhikari ko

पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

तिरला (बगदीराम चौहान) - संयुक्त कर्मचारी मोर्चा के प्रांतीय आह्वान पर ब्लॉक शाखा तिरला में विकासखंड के नवीन संवर्ग के शिक्षकों एवम अन्य विभाग के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी महोदया राधा डावर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में प्रमुख रूप से यह मांग रखी गयी कि 1 जनवरी 2005 से बंद पेंशन को यथावत पुनः बहाल की जाए । 

पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

साथ ही पेंशन ग्रैच्युटी, क्रमोन्नति व अन्य लाभ के लिए वरिष्ठता प्रथम नियुक्ति दिनांक से मान्य की जाए। नेतृत्वकर्ता योगेंद्र पांडे के द्वारा बताया गया कि एन पी एस के तहत वर्तमान में जो शिक्षक सेवानिवृत्त हो रहे है उनकी मासिक पेंशन आठ सौ रुपये ,हजार रुपये बन रही है ऐसे में नई पेंशन लेने वाले कर्मचारियों को बुढ़ापे में आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है साथ ही जो कर्मचारी दिवंगत हो चुके है उनके परिवार को भी किसी तरह का लाभ प्राप्त नही हो पा रहा है  तथा पुरानी पेंशन लागू करने में सरकार को कोई आर्थिक भार भी नही पड़ रहा है राजस्थान एवम छत्तीसगढ़ राज्य में पुरानी पैंशन को बहाल किया जा चुका है तो मध्य प्रदेश में भी इसे लागू किया जाना चाहिए। साथ ही यह भी बताया कि अगर हमारी मांगो का निराकरण नही होता है तो 27 मार्च को जिले में एवम 3 अप्रैल को भोपाल में उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन में ब्लॉक तिरला से महिला मोर्चा से चित्रा बैरागी ,संगीत यादव,कविता मित्तल, राजल वर्मा,मिना राठोड ,प्रज्ञा वैष्णव,नम्रता परिहार ,भावना बलदिया एवम मनीष शुक्ला जीवन मकवाने राकेश जाट महेश साधु प्रमोद बैरागी सुनील बलदिया हेमन्त प्रजापत सोहन दिनेश लक्ष्मीनारायण पाटीदार रामेश्वर चौहान गोरधन सोलंकी राज पारगी आदि सभी विभाग से बड़ी संक्या में कर्मचारी उपस्थित थे। यह बात बुधवार को यहां ज्ञापन सौंपने आए कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधियों के द्वारा बताई गई।ज्ञापन का वाचन राकेश मुकाती द्वारा किया गया।

*80 लाख से अधिक विजिटर्स के साथ बनी सर्वाधिक लोकप्रिय*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे - 8827404755*


Post a Comment

0 Comments