बुरहानपुर जिले की जनपद पंचायत खकनार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुवे | Burhanpur jile ki janpad panchayat khaknar bhrashtachar ki bhneent chadte hue

बुरहानपुर जिले की जनपद पंचायत खकनार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुवे

*ग्राम नागझिरी की शिकायत का निराकरण अभी तक नही हुआ और अब ग्राम पंचायत  खकनारखुर्द में ग्रेवल रोड में भ्रष्टाचार संकेत*

*जनपद पंचायत CEO की भूमिका पर सवाल*

बुरहानपुर जिले की जनपद पंचायत खकनार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुवे

बुरहानपुर (नवीन आड़े) - जिले की जनपद पंचायत खकनार के अंतर्गत 90 ग्राम पंचायत सम्मिलित है जिनमे निर्माण कार्यों को लेकर घोर लापरवाही और अनियमितताएं देखने को मिलती आ रही है। अभी कुछ दिन पूर्व ही ग्राम पंचायत नागझिरी में जनभागीदारी से बनने वाले 15 लाख के ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य में अनियमिता और गबन घोटाले का आरोप ग्रामीणों ने लगाया था इसकी ग्रेवल सड़क निर्माण में फर्जी आहरण की शिकायत पत्रकार नवीन आड़े द्वारा मुख्यमंत्री के पोर्टल 181 पर की गई थी जिसको जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी द्वारा फोर्स क्लोज करने का प्रयास 2 बार किया गया जिससे ये शिकायत लेवल 3 अधिकारी के पास पहुंच गई है शिकायत पर जांच समिति बनने की खबर मिली परंतु अभी तक किसी भी प्रकार की जांच नही हो पाई है। ग्राम पंचायत नागझिरी का मामला सुलझा ही नही की ग्राम पंचायत खकनार खुर्द में भी एक विधायक निधि से बने 10 लाख रुपए के ग्रेवल सड़क में अनियमितता सामने आयी जिसमे ग्रामीणों द्वारा बताया गया की लगभग 6 माह पहले खकनार खुर्द के रतन फाल्या में भी एक ग्रेवल सड़क का निर्माण कराया गया था जिसमे रास्ते के दोनो तरफ से गहरी नाली खोद कर उसकी मिट्टी को रास्ते में डालकर उसे फैला दिया। 10 लाख के सड़क निर्माण को मात्र 3 दिन में खत्म कर निर्माण कार्य की सम्पूर्ण राशि का फर्जी आहरण किया गया। 

सड़क निर्माण जिन मापदंडों के आधार पर होना था उसको ताक पर रखकर इंजीनियर द्वारा मूल्यांकन किया गया एवम् ग्राम पंचायत के सचिव सरपंच द्वारा राशि का आहरण किया गया। ग्रेवल सड़क निर्माण में मुरूम खरवा का उपयोग होना चाहिए परंतु घटिया निर्माण कार्य से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसकी शिकायत ग्राम के सचिव को की गई जिसे सचिव द्वारा अनसुना किया जाता है। ग्रामीण वासी दशरथ वास्कले ने कहा कि सड़क के दोनों ओर 4-4 फ़ीट की नाली बनाई गई है जिससे आये दिन दुर्घटना हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कल साइड देने में ट्रेक्टर ट्राली पलट गया था ग्रामीण महिला  रानी बाई  ने बताया कि उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ग्रेवल रोड निर्माण में भारी लापरवाही बरती गई जिसके अंतर्गत मार्ग के दोनों ओर की खुदाई कर वही की मिट्टी डाली गई और ग्रामीणों का कहना है की मार्ग के किनारे 4 -4 फ़ीट नाली खोद दी गई जिससे रास्ते किनारे लगे बिजली के पोल कमजोर हो चुके हैं जो कभी भी गिर सकते हैं जिससे जनहानि होने की संभावना है ग्राम सचिव को कई बार इसके बारे में अवगत कराया गया लेकिन उन्होंने अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया साथी 4- 4 फिट के गड्ढे निर्मित होने से वह अपनी बैलगाड़ी अपने घर के अंदर ले जाने में बड़ी परेशानी जा रही है जिसमें से कुछ ग्रामीणों ने अपनी सुविधा अनुसार लकड़ी ओर टिन लगाकर घर में जाने की सुविधा खुद की है। और विभागीय जिम्मेदार अधिकारियों से जब इस विषय पर पूछा जाता है तो सबसे पहले वह फोन उठाना उचित नहीं समझते यदि गलती से उठ गया तो गोल मटोल जवाब देकर फोन काट देते हैं। देखना दिलचस्प होगा कि खबर प्रकाशन के बाद विभाग जागता है या फिर इसी भ्रष्टाचार में कुंभकरणी निद्रा में विलुप्त रहता है।

बुरहानपुर जिले की जनपद पंचायत खकनार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुवे

फोन पर सचिव से चर्चा करने पर उनके द्वारा बोला गया कथन

मै क्या बोल सकता हूं जो मोके पर आप देख रहे है वो सही है। 

रामलाल कासडेकर सचिव ग्राम पंचायत खकनारखुर्द

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News