बीच सड़क पर खड़े वाहन बने जाम का कारण | Bich sadak pr khade vahan bane jaam ka karan

बीच सड़क पर खड़े वाहन बने जाम का कारण

छोटे वाहनों के चालक अपनी मन माफ्कि तरीके से खड़े करने से बस चालक को बस पलटाने में होती है परेशानी

बीच सड़क पर खड़े वाहन बने जाम का कारण

अलीराजपुर (मांगीलाल वर्मा) - जिले के आम्बुआ कस्बे की ट्रैफिक व्यवस्था भगवान भरोसे ही चल रही है । कस्बे के बस स्टोप पर ट्रैफिक की व्यवस्था  से, स्कूली बच्चे राहगीरों को इस परेशानी से कब मिलेगा छुटकारा  यातायात नियमों  के विरुद्ध कार्रवाई न करने से वाहन चालक मनमानी पर उतारू है । इतना ही नहीं बस स्टेशन की सड़कों पर वाहन चालकों का जहां मन चाहा वहीं वाहन खड़ा कर देते है । ऑटो चालक सहित अन्य वाहन चालकों का जहां मन हुआ वहां वाहन खड़ा कर चले जाते हैं  और जाम की स्थिति बन जाती है । इससे राहगीरों स्कूली  बच्चों को परेशानी होती है । इसके अलावा किसी राहगीर ने सड़क पर वाहन खड़ा करने का विरोध किया तो वाहन चालक झगड़ा करने पर उतर आते हैं । कुल मिलाकर प्रशासन की उदासीनता से शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बेपटरी होती जा रही है । दरअसल शहर के अंदर यातायात के नियम कानून का कोई मतलब ही नहीं बचा है।

*हाट के दिन छोटे वाहनों एव वाहन ऑटो चालकों की धमाचौकड़ी।*

जहां से मन होता है यहां से ऑटो चालकों की धमाचौकड़ी वाहनों को तेज गति से निकालते हैं। 

भारी वाहनों के चालक बीच सड़क पर वाहन खड़ा कर दिया करते हैं। स्कूल वाहनों को भी  परेशानी आती है बस स्टोप पर चारों और सड़कों पर ऑटो खड़े रहते है । जिसके कारण प्रति दिन जाम की स्थिति हो जाति। बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर मंगलवार को तो जाम की स्थिति निर्मित होती है । इससे निपटने के लिए प्रशासन द्वारा कोई इंतजाम नहीं किए जा रहे है । इन स्थानों पर वाहन चालक हाट के दिन तो हाट के दिन आड़े दिन भी अपनी मनमानी करते रहते  है । कड़ाई से हो नियमों का पालनए तो सुधरे व्यवस्था नियमों का पालन यदि पुलिस द्वारा  ऑटो चालकों लोडेट ट्रक तूफान मैजिक को मंगलबार  के दिन बस स्टेशन से थोड़ा दूर खड़ा कराया जाए तो शहर की यातायात व्यवस्था सुधर सकती है ।  बस स्टॉप पर जो जाम की हालात होती उसे थोड़ी स्कूली बच्चे और राहगीरों को राहत मिल सकती है।

 *कई बार समाचार प्रकाशित किया गया।*

 स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने बताया कि हमने कई बार अपने समाचार पत्रों के माध्यम से बस स्टोप पर मन माफिक वाहन पार्किंग के बारेमे प्रशासन को समय समय पर अवगत कराया है । 

*शान्ति समिति की बैठक में भी कई बार उठाया गया मुदा। कोई सुनवाई नही।

 शान्ति समिति की बैठक में जनप्रतिनिधियों ओर सदस्यों ने भी कई बार उठाया गया मुदा को पर कोई सुनवाई नही। मंगलवार हाट को लोडिंग व बड़े ट्रक वाहन को नगर एव बस स्टोप पर प्रवेश नहीं दिया जाना चाहिए ताकि व्यवस्था में सुधार आए। यही नगरवासियो की उम्मीद है।

 *इनका कहना*

पहले आम्बुआ बस स्टॉप पर मंगलवार को ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 2 पुलिस जवानो की डिवटी हुआ करती थी उसे ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार देखने को मिला था मगर अब पूरे नगर में पुलिस जवान दिखाई नहीं देते हैं जिससे कोई भी घटना हो सकती है। इस बारे मैं अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक से भी में बात करूंगा।

*विक्की महेश्वरी भाजपा जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष अलीराजपुर*

 शांति सहमति की बैठक में एव समाचार पत्र के माध्यम से हमने कई बार बस स्टेशन पर ट्राफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए अवगत करा चुके है। फिर भी कोई सुधार नही हुआ।

*वरिष्ठ पत्रकार जगराम विश्वकर्मा।*

 मंगलवार को वाहन चालक के मन मे आता वहा वहान खड़ा कर देते जिसे राहगीर स्कूल बच्चों को परेशानी होती है।

*असलम मकरानीए गोपाल राठौर* 

वाहन चालक की लापरवाही से अपने छोटे वाहन बस स्टॉप पर खड़े कर देते के जिससे हमें बस पलटाने में भी काफी दिकतों का सामना करना पड़ता है। 

*जितेन ए नियाजु मकरानी बस चालक*

लोडिंग वाहन को बाजार के दिन बस स्टेशन पर प्रवेश नहीं करने दिया जाए। सवारी के छोटे वाहनों को भी बस स्टैंड से थोड़ी दूरी पर मन-माफिक खड़े कर दिए जाते है दोपहिया वाहन भी नगर में तेज गति से गुजरते है इन पर भी कारवाई की जानि चाहिए नहीं तो कभी भी किसी प्रकार का नगर में बड़ा विवाद भी हो सकता है। पुलिस प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए तभी नगर में ट्राफिक व्यवस्ता में सुधार आएगा।

 *रमेश बघेल भील सेना प्रदेश अध्यक्ष*

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Post a Comment

0 Comments