संकुल के जनशिक्षकों ने की 14 सेवानिवृत्त शिक्षकों को दी बिदाई | Sankul ke janshikshako ne ki 14 sevanivrit shikshako ko di vidai

संकुल के जनशिक्षकों ने की 14 सेवानिवृत्त शिक्षकों को दी बिदाई

संकुल के जनशिक्षकों ने की 14 सेवानिवृत्त शिक्षकों को दी बिदाई

मनावर (पवन प्रजापत) - संकुल केंद्र मनावर के सेवानिवृत्त शिक्षकों का बिदाई समा रोह मा वि जाजमखेड़ी में रखा गया । जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सोहन सोलंकी राष्ट्रीय संयोजक बजरंग दल, विशेष अतिथि भरत जांचपुरे बीईओ मनावर,एकलव्य विद्यालय के प्राचार्य  बीआरसीसी सी एल तनवे,अजय मुवेल,बीएसी भरत बरफा, तुकाराम पाटीदार, भागीरथ राठौड़, मांगीलाल मसाने  की  कार्यक्रम की अध्यक्षता  संकुल प्राचार्य रमेश पाटीदार ने की व खेल अधिकारी विशाल दामके मंचासीन थे । जनशिक्षक प्रकाश वर्मा ने स्वागत कहा कि हमारे छोटे से निवेदन पर आप पधारे आप सभी का स्वागत है । आज 14 शिक्षकों की सेवानिवृत्ति इस शैक्षणिक सत्र में हुई है उन सभी का सम्मान व समारोहपूर्वक बिदाई समारोह आयोजित किया गया है । साथ ही  कहा कि शिक्षक के विचार हमेसा छात्र की उन्नति  के लिए ही होते है जिसके लिए वह नारियल की तरह व्यवहार करता है ऊपर से कड़क ओर अंदर से कोमल व सेवा निवर्त हुए शिक्षको से निवेदन किया कि आपके विद्यलयो में जो कमिया रही हो उसे पूर्ण करने में आप अपने साथी जो भी वर्तमान प्रभारी हो उनकी सहायता कर विद्यालय ओर विद्यार्थी हित मे समय दे कर सहयोग प्रदान करे। व्याख्याता विनोद शंकर सेन ने कहा कि प्राचीन काल में ऑफलाइन शिक्षा थी तो शिक्षा में भाव समाहित रहते थे लेकिन आज की शिक्षा सिर्फ किताबी रह गई है । 

संकुल के जनशिक्षकों ने की 14 सेवानिवृत्त शिक्षकों को दी बिदाई

सेवानिवृत शिक्षक गजराज सिंह गेहलोत ने बताया कि सुख-दुख में आप सभी के साथ शिक्षा जगत में बिताए और आगे भी आवश्यकता होती है तो हम सब उपलब्ध रहेंगे ।  कन्या हा से प्राचार्य कैलाश पाटीदार ने कहा कि हम सिर्फ शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हुए हैं लेकिन समाज सेवा का बड़ा क्षेत्र हम सबके सामने है । बी ए सी तुकाराम पाटीदार ने कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए स-सम्मान बिदाई निश्चित ही उन्हें आत्मबल मिलता है इस आयोजन हेतु संकुल को साधुवाद देता हूं । शिक्षक अशोक सोलंकी ने आयोजन की भूमिका बताते हुए कहा कि स्वीकार आमंत्रण किया दिया हमें उपहार, आपका हृदय से आभार ।  बीआरसीसी अजय मुवेल ने कहा कि समस्त सेवानिवृत्त शिक्षक विकास खंड का मार्गदर्शन करते रहेंगे ऐसी हम आशा करते हैं ।  कन्या शिक्षा परिसर के प्राचार्य सी एल टनवे ने अपने उद्बोधन कहा कि समाज को सही दिशा देने का काम करता है आज के मोबाइल के युग में एक शिक्षक की जवाबदेही और बढ़ गई है । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आर सी पाटीदार ने कहा कि यह बिदा नहीं संविदा थी जो कि आज पूरी की । स्वामी विवेकानंद जी की पंक्तियों को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा कि देश के लिए जो जिए देश के लिए जो मरे ऐसे नौजवान चाहिए । आयोजन के मुख्य अतिथि सोहन सोलंकी राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि अगर जब तक शरीर समर्थ है तब शिक्षक कर्म कर सकते हैं ऐसे सामर्थ्यवान होते हैं शिक्षक । पढ़ाना एक पुस्तकीय ज्ञान है अपितु निर्माण एक संपूर्ण प्रक्रिया है इसलिए शिक्षक को राष्ट्र निर्माता कहा गया है । शिक्षक को भारत में गुरू की उपाधि से विभूषित किया गया है और गुरू में वह गुरूत्वाकर्षण होता है जो देश और छात्र को टूटने नहीं देती । बीईओ भरत जांचपुरे ने कहा कि मनावर विकास में होने वाले सारस्वत आयोजनों से शिक्षकों का मनोबल बढ़ता है । साहित्यकार राम शर्मा परिंदा ने कहा कि जिस तरह गुरू की पहचान शिष्य होता है उसी तरह एक शिक्षक की पहचान उसके छात्र होते हैं उन्होंने सेवानिवृत्ति पर एक व्यंग्य रचना भी सुनाई ।  संकुल के सेवानिवृत्त शोभाराम पाटीदार उ श्रे शि,जगन्नाथ सोलंकी स शि, श्रीमती रूक्मणी ठाकुर स शि , श्रीमती मेहमूदा सैफी स शि ,मदन सिंह बुंदेला स शि, शिवलाल मालवीय  प्रधानपाठक, गोविंद सेन उ श्रे शि, जगदीश साकले उ श्रे शि, कैलाश पाटीदार प्राचार्य क उ मा वि मनावर, श्रीमती पद्मा उपाध्याय अध्यापक, विनोद शंकर सेन व्याख्याता उत्कृष्ट मनावर,श्रवण सोलंकी प्रधानाध्यापक,आनंद चौहान प्रधानाध्यापक,गजराज सिंह गेहलोत यूड्यटीटी, मदन सिंह बुंदेला स शि, स्थानांतरण पर भूपेंद्र भोंसले व चंद्रशेखर राजौरा का सम्मान किया गया । आयोजन में तक्षशिला स्कूल के संचालक मुकेश पाटीदार ने तीन पंखे , मदन लाल परिहार ने पांच हजार एक सौ रूपए,सुरेश पटेल ने स्टेशनरी मा वि जाजमखेड़ी को भेंट किए । कार्यक्रम में सरस्वती वंदना सुरेश पाटीदार,स्वागत गीत सुखदेव राठौर व संचालन फूलसिंह नर्गेश सर ने और आभार राजेंद्र मुवेल ने व्यक्त किया । कार्यक्रम में विकास खंड के समस्त जनशिक्षकों को कोविड के खतरे को देखते हुए माक्स वितरण किये गए  संकुल के शिक्षक  ओर smc जाज्मखेड़ी के समस्त सदस्य उपस्थित थे । अतिथियों का स्वागत गौरव पाटीदार, बाबूलाल गोयल  महेश पाटीदार, कमलेश जोशी,नीलम पावर,सुधाकर भय्या आदि ने किया ।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News