कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आज चलाया गया विशेष महाअभियान | Corona vaccination ke liye aaj chalaya gaya vishesh maha abhiyan


कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आज चलाया गया विशेष महाअभियान

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आज चलाया गया विशेष महाअभियान

शाजापुर (मनोज हांडे) - कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आज चलाए गए विशेष महाअभियान के दौरान #Collector श्री दिनेश जैन ने आकस्मिक रूप से ग्राम सुनेरा, पनवाड़ी, उकावता, अलिसरखेड़ा एवं गोदना  का भ्रमण कर गांवों की गलियों में घूमकर टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया और अपने सामने लोगों को टीका लगवाया। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. आर. निदारिया, टीकाकरण अधिकारी डॉ. दीपक पिप्पल, तहसीलदार श्री राजाराम करजरे, खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजीत राव भी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने आज ग्राम सुनेरा में सड़क पर खड़े होकर आने-जाने वाले लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन के द्वितीय डोज लगने की जानकारी ली। इस दौरान लोगों द्वारा बताए गए मोबाईल नंबर एवं आधार नंबर के आधार पर उनके द्वितीय डोज लगने का वेरिफिकेशन भी किया गया। जिन लोगों को द्वितीय डोज नहीं लगा था, उन्हें उसी समय साथ चल रहे  दल से टीका लगवाया। इसी तरह ग्राम पनवाड़ी में भी कलेक्‍टर ने गलियों में पैदल घूमकर आने-जाने वाले लोगों से टीका लगने की जानकारी ली। उकावता में टीकाकरण दल के साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका उपस्थित नहीं होने पर उन्हें निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। कलेक्टर ने यहां उपस्थित लोगों से कहा कि कोरोना पुन: पैर पसार रहा है और कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। सभी लोग कोरोना से बचने के लिए टीका लगवाएं। यहां उपस्थित मुस्लिम समुदाय के प्रमुख से कलेक्टर ने अनुरोध किया कि वे अपने धर्मस्थल से एलान कर सभी से टीका लगाने का आग्रह करें। लोगों ने बताया कि बीमारी के कारण वे टीका नहीं लगा रहे हैं। कलेक्टर ने कहा कि बीमार व्यक्तियों को सबसे पहले टीका लगाना चाहिये ताकि वह कोरोना से सुरक्षित रहें। ग्राम अलिसरखेड़ा के भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने यहां भी सभी लोगों से टीका लगाने का अनुरोध किया। ग्राम गोदना में कलेक्टर ने गलियों में घूमकर लोगों से टीकाकरण की जानकारी ली। यहां कि एएनएम द्वारा संतोषजनक कार्य नहीं करने के कारण कलेक्टर ने कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इन सभी ग्रामों में कलेक्टर ने टीकाकरण दल को निर्देश दिये कि वे द्वितीय डोज से शेष रहे लोगों को सूची अनुसार फोन लगाकर टीका लगवाने के लिए बुलाएं।

*आपके जिले व ग्राम में दैनिक आजतक 24 की एजेंसी के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770, 7222980687*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News