स्वस्थ बाल हद्रय मिशन के कमलजीत छाबड़ा बने प्रभारी, संदीप बने सहप्रभारी | Swasthya baal hraday mission ke kamaljeet chabra bane prabhari

स्वस्थ बाल हद्रय मिशन के कमलजीत छाबड़ा बने प्रभारी, संदीप बने सहप्रभारी

स्वस्थ बाल हद्रय मिशन के कमलजीत छाबड़ा बने प्रभारी, संदीप बने सहप्रभारी

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - बालाघाट ह्रदय जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे बच्चों के महंगे ईलाज का खर्च उठाने में अक्षम माता-पिताओं को अब चिंता करने की आश्यकता नहीं है, 14 नवंबर को राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के प्रयासों से इंदौर स्थित श्री सत्य सांई बाल हद्रय चिकित्सा केन्द्र ने स्वस्थ बाल ह्रदय मिशन की शुरूआत की है। जहां महाकौशल, विंध्य एवं बुंदेलखंड संभाग के बच्चों को हो रही ह्रदय रोगों की समस्याओं एवं उपचार के निदान के लिए श्री सत्य सांई बाल ह्रदय चिकित्सा केन्द्र इंदौर द्वारा नवजात से लेकर 14 वर्ष तक के सभी बच्चों की जांच, उपचार एवं ऑपरेशन इंदौर के अपोला हॉस्पिटल में निःशुल्क किये जायेंगे। 

राज्यसभा सांसद विवेक तनखा के प्रयास और श्री सत्य सांई बाल हद्रय चिकित्सा केन्द्र ट्रस्ट के चेयरमेन डॉ. रमेश बाहेती के सहयोग से प्रारंभ की गई स्वस्थ बाल ह्रदय मिशन में बालाघाट-सिवनी के ज्यादा से ज्यादा गरीब परिवारों के बच्चों को इसका लाभ मिले, इसके लिए रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के पूर्व अध्यक्ष रोटे. कमलजीत सिंघ छाबड़ा को बालाघाट और सिवनी जिले का प्रभारी बनाया गया है। वहीं रोटे. संदीप असाटी सहप्रभारी बनाये गये है। जिनके माध्यम से सिवनी और बालाघाट के ऐसे गरीब परिवारों के बच्चे जिन्हें ह्रदय संबंधी गंभीर बीमारी है, उन्हें ईलाज के लिए भिजवाया जायेगा। 

प्रभारी रोटे. कमलजीत सिंघ छाबड़ा ने बताया कि यह प्रदेश की ऐसी पहली व्यवस्था है, जो ह्रदय जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे उन बच्चों के लिए प्रारंभ की गई है, जिनके परिवार ह्रदय जैसी गंभीर बीमारियो का ईलाज कराने में सक्षम नहीं रहते है, अब उन्हें अपने बच्चों की ह्रदय बीमारी से परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे बच्चों को राज्यसभा सांसद विवेक तनखा के प्रयासों और श्री सत्य सांई बाल हद्रय चिकित्सा केन्द्र ट्रस्ट के माध्यम से निःशुल्क ईलाज मिलेगा। यही नहीं बल्कि बीमार बच्चे के साथ उसके साथ जाने वाले अभिभावकों का पूरा खर्च भी संस्था द्वारा उठाया जायेगा। 

सहप्रभारी बनाये गये रोटे. संदीप असाटी ने कहा कि ऐसे परिवार जिनके बच्चो में ह्रदय की कोई गंभीर बीमारी है, वह संपर्क कर अपना बच्चों का ईलाज निःशुल्क करवा सकते हैं। ऐसे अभिभावक हमसे संपर्क कर सकते है, जिन्हें जबलपुर से बच्चों को इंदौर तक लेकर जाने वाली एसी एम्बुलेंस तक निःशुल्क पहुंचाया जायेगा। जिसमें बीमार बच्चो के साथ ही उसके साथ जाने वाले अभिभावकों का ठहरने और खाने का पूरा खर्च भी निःशुल्क होगा। रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा अध्यक्ष रोटे. नितिन चोपड़ा, सचिव रोटे. अखिल वैद्य एवं क्लब के सभी सदस्यों ने जिले के ऐसे परिवारों से इस सेवा का लाभ उठाने की अपील की है, जिनके बच्चे ह्रदय की बीमारी से जूझ रहे है। 

गौरतलब हो कि गत 14 नवंबर को स्वस्थ ह्रदय मिशन की शुभारंभ जबलपुर के रोटरी हॉल में किया गया। जहां प्रमुख रूप से राज्यसभा सांसद एवं रोटरी के पूर्व प्रांतपाल विवेक तनखा, श्री सत्य सांई बाल हद्रय चिकित्सा केन्द्र ट्रस्ट के चेयरमेन डॉ. रमेश बाहेती, शिशु कार्डियक सर्जन डॉ. रवि रंजन, विधायक विनय सक्सेना, रोटरी क्लब ऑफ जबलपुर के पूर्व अध्यक्ष बलदीपसिंघ मैनी एवं अध्यक्ष मनु शरद तिवारी उपस्थित थे।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News