गरूड़ एप्प के संचालन के लिए सभी कलेक्टर्स बूथ स्तर अधिकारियों को पुन: प्रशिक्षण दें - संभागायुक्त संदीप यादव | Garud app ke sanchalan ke liye sabhi collectors booth star adhikariyo ko punh

गरूड़ एप्प के संचालन के लिए सभी कलेक्टर्स बूथ स्तर अधिकारियों को पुन: प्रशिक्षण दें - संभागायुक्त संदीप यादव

गरूड़ एप्प के संचालन के लिए सभी कलेक्टर्स बूथ स्तर अधिकारियों को पुन: प्रशिक्षण दें - संभागायुक्त संदीप यादव

शाजापुर (मनोज हांडे) - गरूड़ एप्प के संचालन के लिए सभी कलेक्टर्स बूथ स्तर अधिकारियों को पुन: प्रशिक्षण दें। साथ ही वोटर हेल्पलाइन एप्प को प्रमोट भी करें। उक्त निर्देश आज उज्जैन संभागायुक्त श्री संदीप यादव ने शाजापुर में वीसी के माध्यम से संभाग के सभी कलेक्टर्स को दिये। शाजापुर मुख्यालय पर कलेक्टर श्री दिनेश जैन, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती मिशा सिंह भी उपस्थित थी।

संभागायुक्त श्री यादव ने कलेक्टर्स को निर्देश दिये कि निरीक्षण में देखा गया है कि बूथ स्तर अधिकारियों को नवीनतम एप्प के संचालन की जानकारी नहीं है। इसलिये जरूरी है कि इन्हें निर्वाचन से संबंधित एप्प के संचालन का प्रशिक्षण दिया जाए। बीएलओ के पास आने वाले आवेदनों का प्रतिदिन निराकरण कराएं। मतदान केन्द्रों पर प्रतिदिन की गतितिवधियां जैसे कि कितने आवेदन प्राप्त हुए, कितने आवेदनों का निराकरण हुआ, भी प्रदर्शित करें। बीएलओ के रूप में अन्य विभाग के कर्मचारियों को भी दायित्व सौंपे। साथ ही वोटर हेल्पलाइन एप्प को भी सभी कलेक्टर्स प्रमोट करें। जितना अधिक एप्प का उपयोग होगा, उतनी ही कार्य की क्षमता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि नवयुवक अपना नाम मतदाता सूची में जोड़ने, हटाने या परिवर्तन कराने के लिए इस एप्प का उपयोग कर सकते हैं। एप्प पर आवेदन करने के बाद उसे कार्यालयों में आने की आवश्यकता नहीं रहेगी। उन्होंने कलेक्टर्स से कहा कि एप्प पर प्राप्त होने वाले आवेदनों को प्राथमिकता के साथ निराकृत कराएं। जिलों में मतदाता जागरूकता के संबंध में कैंपेन चलाएं। मतदाता जागरूकता के संबंध में महाविद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए कैंपस एम्बेसेडर के माध्यम से अभियान चलाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिलों के विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी वोटर हेल्पलाइन एप्प के बारे में प्रशिक्षण दें। जन शिकायत निवारण के लिए सिस्टम बनाएं। मतदाताओं की सहायता के लिए मतदाता सहायता केन्द्र बनाएं। राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से बूथ स्तरीय प्रतिनिधि नियुक्त करने के लिए अनुरोध करें।

मक्सी के मतदान केन्द्र क्रमांक 261 का निरीक्षण

फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण वर्ष-2022 के तहत मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने या सुधार आदि के लिए चल रहे कार्य का निरीक्षण करने आज संभागायुक्त श्री संदीप यादव शाजापुर जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र-167 के मतदान केन्द्र क्रमांक 261 मक्सी पहुंचे। इस दौरान कलेक्टर श्री दिनेश जैन, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती शैली कनाश भी उपस्थित थी।

संभागायुक्त श्री यादव ने उपस्थित बीएलओ से फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में चल रहे कार्य की जानकारी ली। बीएलओ से उन्होंने गरूड़ एवं वोटर हेल्पलाइन एप्प के संचालन के बारे में पूछा। उन्होंने कलेक्टर से कहा कि सभी बीएलओ को गरूड़ एप्प संचालन के लिए पुन: प्रशिक्षण दें। सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी को संभागायुक्त ने निर्देश दिये कि वे पुनरीक्षण के कार्य को समय सीमा में पूरा करने के लिए गतिविधियां बढ़ाएं। निर्वाचन से संबंधित कर्मचारियों से अधिकतम क्षमता के साथ काम लें।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments