कोविड वैक्सीन महा अभियान 17 नवंबर को | Covid vaccine maha abhiyan 17 november ko

कोविड वैक्सीन महा अभियान 17 नवंबर को

दुकान, प्रतिष्ठान, मैरिज गार्डन में वर्कर बगैर वैक्सीन पाया गया तो

फाइन के साथ दुकान भी बंद

कोविड वैक्सीन महा अभियान 17 नवंबर को

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - राज्य शासन के निर्देश अनुसार रतलाम जिले में भी 17 नवंबर को कोविड-19 वैक्सीन महा अभियान आयोजित किया जाएगा। अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने मंगलवार शाम बैठक आयोजित कर रणनीति तैयार की। अभियान दिवस पर 60 हजार वैक्सीन पूरे जिले में लगाए जाएंगे। सेकंड डोज पर पूरा फोकस रहेगा। अभियान के दौरान मोबाइल दल सड़कों, गलियों, मोहल्लों, बाजारों में भ्रमण करके वैक्सीन की पूछताछ करेंगे जिसने वैक्सीन नहीं लगाई, उसको वैक्सीन लगाएंगे।

यह सुनिश्चित किया गया है कि जिले में प्रत्येक दुकान, प्रतिष्ठान, मैरिज गार्डन, मॉल, जनरल स्टोर में काम करने वाले वर्कर दोनों डोज लगवाकर ही अपने कार्य स्थल पर उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान यदि पाया गया कि वर्कर्स द्वारा दोनों डोज नहीं लगाए गए तो दुकान, माल प्रतिष्ठान 1 दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा और जुर्माना अलग से लगेगा। मैरिज गार्डन में काम करने वाले कैटरर्स दल द्वारा यदि वैक्सीनेशन नहीं करवाया गया तो उन्हें कार्य नहीं करने दिया जाएगा। इस बार अभियान में 298 सेंटर कार्य करेंगे। सभी जनपद पंचायतों में वेक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। गत महा अभियान में 50 हजार के विरुद्ध 35 हजार का लक्ष्य अर्जित किया गया था। इस बार महा अभियान में कलेक्टर ने सख्ती से सभी नोडल अधिकारियों को ताकीद की है कि निर्धारित लक्ष्य 60 हजार अर्जित होना चाहिए अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। कार्य में लापरवाही बरतने पर इंजीनियर हो या बाबू कोई भी बख्शा नहीं जाएगा।

17 नवंबर के महा अभियान के तहत रतलाम शहर में बस स्टैंड, अलकापुरी चौराहा, चांदनी चौक में विशेष रुप से वैक्सीनेशन दलों की तैनाती की जाएगी। सुबह 7:30 बजे से दल तैनात हो जाएंगे। नगर निगम तथा राजस्व अधिकारी भी उक्त स्थानों पर तैनात किए गए हैं। बैठक में कलेक्टर द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे को निर्देशित किया गया कि वे 17 नवंबर को बाजना जाकर वैक्सीनेशन की मीटिंग करें। डीपीएम डॉक्टर अजहर अली को सैलाना जाकर मानिटरिंग के निर्देश दिए गए।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments