समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरना किसी भी चुनौती से कम नहीं हैः मुकाती | Samaj ki upekshao pr khara utarna kisi bhi chunoti se kam nhi hai

समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरना किसी भी चुनौती से कम नहीं हैः मुकाती

मप्र में ग्राम स्तर से प्रदेश स्तर तक के सिर्वी महासभा के चुनाव को लेकर बड़वानी में बैठक सम्पन्न

समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरना किसी भी चुनौती से कम नहीं हैः मुकाती

मनावर (पवन प्रजापत) - समाज की अपेक्षाओ पर खरा उतरना किसी चुनौती से कम नहीं है। हमारी प्रांतीय टीम ने अपने कार्यकाल मे पूरी निष्ठा ओर परिश्रम से समाज के हित में जो भी बन पड़ा, वह तन-मन-धन से किया है। जिसका वास्तविक मूल्यांकन आप के समक्ष हैं। तीन वर्ष के कार्यकाल में से दो वर्ष तो वैश्विक महामारी कोरोना काल ने हमें जकड़ लिया था। यह उद्गार अखिल भारतीय सिर्वी महासभा मप्र की प्रान्तीय बैठक बड़वानी के सिर्वी इंटरनेषनल स्कूल में व्यक्त करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष कैलाश मुकाती ने कही।

समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरना किसी भी चुनौती से कम नहीं हैः मुकाती

      उन्होंने कहा कि इस दौर में हमने हमारे निष्ठावान प्रबुद्ध समाज बंधुओं को खोया हैं। जिनकी कमी हमारे लिए अविस्मरणीय रहेगी। मै प्रदेश के सभी सामाजिक बंधुओं को धन्यवाद देता हूं कि आपने मुझे व मेरी प्रांतीय टीम को प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष रूप से समाज को नई दिशा देने में अपना बहुमूल्य सहयोग प्रदान किया है। साथ ही तीन वर्ष के कार्यकाल में मेरे या मेरी टीम के द्वारा किसी भी समाज बंधु को हमारी सेवा के दौरान यदि कोई ठेस पहुंची हो तो क्षमा मांगता हूं। साथ ही सिर्वी इंटरनेशनल स्कूल के स्टाफ व ट्रस्ट के पदाधिकारियों के द्वारा उक्त बैठक को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने के लिए भी धन्यवाद देता हूं। प्रारंभ में बैठक का शुभारंभ श्रीआई माताजी व भारत माता के पूजन के साथ सम्पन्न हुआ।

       चुनाव प्रक्रिया के राष्ट्रीय स्तर से नियुक्त पर्यवेक्षक मोहन भायल अजन्दा, महासचिव डाँ. दिनेश सतपुड़ा राजगढ़, लक्ष्मण काग सिरलाय, कोषाध्यक्ष कालुराम लछेटा लोनसरा, इन्दौर सिर्वी समाज ट्रस्ट अध्यक्ष भगवान लछेटा, ओंकारेश्वर ट्रस्ट अध्यक्ष केशरसिह हाम्मड़, महेश्वर ट्रस्ट अध्यक्ष ओमप्रकाश परिहार, उज्जैन ट्रस्ट उपाध्यक्ष नेमा बर्फा, बड़वानी महिला मंडल जिलाध्यक्ष अनिता चोयल, धार महिला मंडल जिलाध्यक्ष मिश्रीदेवी चौधरी व बड़वानी जिला महिला मंडल अध्यक्ष कविता चौधरी मंचासीन थे। स्वागत उद्धबोधन पूर्व प्रान्तीय अध्यक्ष मनोहरलाल मुकाती बड़वानी ने दिया। बैठक में संबोधित करने वालों में प्रांतीय महासचिव लक्ष्मण काग, डाँ. दिनेश सतपुड़ा, कोषाध्यक्ष कालुराम लछेटा, प्रांतीय उपाध्यक्ष कान्तिलाल गेहलोत कुक्षी, बड़वानी महिला मंडल जिलाध्यक्ष अनिता चोयल, नंदाजी मुलेवा व वरदीचंद चोयल, बद्रीलाल सिर्वी ने भी अपनी बात रखते हुए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। बैठक में चुनाव पर्यवेक्षक मोहन भायल ने मप्र के ग्राम, तहसील, जिला व प्रदेश की नवीन कार्यकारिणी के गठन की चुनाव प्रक्रिया को समझाते हुए पर्यवेक्षकों के नामोें की घोषणा की। साथ ही निर्धारित तारीख में चुनावी प्रक्रियाओं को सम्पन्न करने के निर्देश भी जारी किए। संचालन मनावर तहसील अध्यक्ष अशोक राठौर ने किया व आभार बड़वानी जिलाध्यक्ष दिनेश चौधरी ने माना। इस अवसर पर प्रदेश के संरक्षक, आठ जिला व सत्रह तहसील के अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सह सचिव सहित वरिष्ठ समाजसेवी, मातृशक्ति आदि उपस्थित थे। अन्त में कोरोना काल में महासभा के पदाधिकारियों के साथ समाज के दिवंगत हुए बंधुओं को पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News