रहवासियों ने किया मतदान का बहिष्कार, मतदान दल करता रहा मतदाताओं का इंतजार | Rahvasiyone kiya matdan ka bahishkar

रहवासियों ने किया मतदान का बहिष्कार, मतदान दल करता रहा मतदाताओं का इंतजार 

बडवाह (विशाल कुमरावत) - बडवाह विधानसभा की ग्राम पंचायत बासवा के ग्राम खनगांव खेड़ी में ग्रामीणों ने रोड व नदी पर पुल सहित मूलभूत सुविधाओं का लाभ नहीं मिलने से शनिवार को हो रहे मतदान का बहिष्कार कर दिया। वही बडवाह की बाफना गार्डन कालोनी में रहवासियों ने स्थाई बिजली पानी एवं मूलभूत सुविधाएं नही होने के कारण मतदान का बहिष्कार किया। इस दौरान खनगांव खेड़ी में नागरिकों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का बहिष्कार के नारे लगाते हुए ग्राम के दोनों मुहाने पर बैठे हैं। 

जहां ग्रामीणों द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लेने के बाद ग्राम में 420  मतदाताओं में से दोपहर तक मात्र दो मतदाता एक महिला व एक पुरूष ने मतदान किया है। बाकी के मतदाता मताधिकार का प्रयोग नहीं कर रहे है।

निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी एवं मतदान दल मतदान केंद्र पर मतदाताओं के आने का इंतजार कर रहे है। लेकिन ग्रामीण भी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

इस दौरान जिले सहित स्थानीय अधिकारियों ने दोपहर तक पहुचकर सभी को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

ग्रामीणों ने बताया चुनाव के समय नेता आकर बड़े-बड़े वादे करते हैं। और चुनाव खत्म होने के बाद पीछे पलट कर नहीं देखते हैं। आजादी के बाद से मुख्य मार्ग और पुलिया की मांग ग्रामीण कर रहे हैं। लेकिन इतने साल बीत जाने के बाद भी आज तक ग्रामीणों को मूलभूत सुविधा का लाभ नहीं मिल पाया। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय भी लिया है। कि शनिवार के साथ ही आगामी समय में होने वाले सभी चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News