मूट कोर्ट से न्यायालय में जाने के पहले ही व्यवहारिकता का ज्ञान आता है - एडवोकेट पंकज वाधवानी | Moot court se nyayalay main jane ke pehle hi vyavharikta ka gyan ataa hai

मूट कोर्ट से न्यायालय में जाने के पहले ही व्यवहारिकता का ज्ञान आता है - एडवोकेट पंकज वाधवानी 

लॉ स्टूडेंट्स के लिए मूट कोर्ट विषय पर वेबीनार आयोजित

मूट कोर्ट से न्यायालय में जाने के पहले ही व्यवहारिकता का ज्ञान आता है - एडवोकेट पंकज वाधवानी

इंदौर (राहुल सुखानी) - लॉ स्टूडेंट्स में व्यवहारिक एवं प्रैक्टिकल समझ को लाने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने मूट कोर्ट सब्जेक्ट को सिलेबस में इंट्रोड्यूस किया है, मूट कोर्ट के माध्यम से लॉ के विद्यार्थियों को न्यायालय में कदम रखने के पूर्व ही अनेक व्यवहारीक बातों का ज्ञान होने लगता है। यह कहना है लॉ प्रोफेसर एवं एडवोकेट पंकज वाधवानी का, जोकि प्रेस्टीज लॉ कॉलेज द्वारा आयोजित ऑनलाइन वेबीनार में कानून के विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। 

प्रेस्टीज लॉ कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर ऐश्वर्या नायक एवं प्रोफेसर जलज सरमंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि "एसेंशियल ऑफ मूटींग " विषय पर महाविद्यालय द्वारा ऑनलाइन वेबीनार आयोजित किया गया जिसमें बतौर मुख्य वक्ता मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के एडवोकेट पंकज वाधवानी को आमंत्रित किया गया था, जिस पर उन्होंने विषय की बारीकियों को समझाया और अपने वकालत के अनुभव से अनेक टिप्स कानून के विद्यार्थियों को प्रदान किए। ऑनलाइन वेबीनार में लगभग 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया। वेबीनार के अंत में प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी रखा गया जिस पर लॉ प्रोफेसर पंकज वाधवानी ने विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को भी शांत किया।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News