कोरोना काल में बंद अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा पुन: बहाल की जाएं | Corona kaal main band adhimanya patrkaro tatha varisht nagriko ki rail riyayat yatra punah

कोरोना काल में बंद अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा पुन: बहाल की जाएं

मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने जिला इकाईयों से भी सांसदों के माध्यम से रेल मंत्री को पत्र लिखवाने का अनुरोध किया 

कोरोना काल में बंद अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा पुन: बहाल की जाएं

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - कोरोना काल में बंद की गई  अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा पुन: बहाल करने की मांग मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया, प्रदेश के वरिष्ठ मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी ने रेल मंत्री केे नाम एक अनुरोध पत्र लिखकर की है। 

श्री भदौरिया एवं श्री जोशी ने बताया कि केंद्र सरकार ने वर्षों से अधिमान्य पत्रकारों, वरिष्ठ सिटीजन नागरिकों को रेल यात्रा की सुविधा प्रदान कर रखी है, लेकिन कोरोना काल में विगत कई महिनों से यह सुविधा बंद कर दी गई, जिससे अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा करने में पूर्ण किराया अदा करना पड़ रहा है। अतएव रियायत रेल सुविधा शीघ्र से शीघ्र बहाल की जाए। 

श्री भदौरिया तथा श्री जोशी ने प्रदेश की सभी जिला इकाईयों को भी निर्देश दिए है कि वे अपने क्षेत्र के सांसदों से रेल मंत्री को पत्र लिखवाकर यह सुविधाएं बहाल करने के लिए अनुरोध करें ताकि सारे प्रदेश से यह आवाज केंद्र सरकार तक पहुंच सके। 

 ज्ञातव्य है कि मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने इसी वर्ष फरवरी में  भी रेलमंत्री को पत्र लिखकर यह मांग की थी, साथ ही रेल मंडल प्रबंधकों को रेल मंत्री के नाम ज्ञापन दिया तथा सांसदों के माध्यम से जिला इकाईयों ने पत्र भी लिखवाएं थे। कई सांसदों और जनप्रतिनिधियों ने इस मांग का समर्थन करतेे हुए रेल मंत्री से अधिमान्य प्राप्त पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों सहित जिन लोगों के लिए रेल रियायत का प्रावधान किया था और कोरोना काल में रियायत बंद कर दी है उन्हें पुन: शुरू करने का आग्रह रेल मंत्री से किया था। पुन: रेल मंत्री तथा केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने यह आग्रह किया है।

*दैनिक आजतक 24 अखबार से जुड़ने के लिए सम्पर्क करे +91 91792 42770*

Post a Comment

0 Comments