बिजली की बार-बार आंख मिचौली से ग्रामीण जनता परेशान | Bijli ki bar bar ankh micholi se gramin janta pareshan

बिजली की बार-बार आंख मिचौली से ग्रामीण जनता परेशान

बिजली की बार-बार आंख मिचौली से ग्रामीण जनता परेशान

दमुआ/छिन्दवाड़ा (रफीक आलम) - दमुआ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत करमोहनीबंदी सरपंच चंदरसिंह अटकोम से मिली जानकारी के अनुसार 1 वर्ष पूर्व से बिजली की आंख मिचौली से ग्रामीण जनता को हो रही असुविधा बिजली विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं जिसका खामियाजा किसान सहित अनेकों लोग इस समस्या से जूझ रहे मौसम के कई बार परिवर्तन के इन दिनों में कई दफे जहरीली कीड़े से जनानी की संभावना बनी हुई है।ग्राम पंचायत की नल जल योजना भी प्रभावित हो रही है। लोगों को समय पर पानी नहीं मिलने से शासन के खिलाफ रोष देखा जा सकता है। एवं बच्चों की पढ़ाई-लिखाई प्रभावित हो रही है। इसके अलावा कई तरह की परेशानियां से ग्रामीणों को दो-चार होना पड़ा है। 

मुख्य कारण है ग्राम पंचायत का बस स्टैंड क्षेत्र दमुआ फीडर से जुड़ा है और आधा पंचायत का ग्रामीण इलाका हिरदागढ़ फिडर से जुड़ा होने के कारण परेशानी का सबब बना हुआ है।पूरी ग्राम पंचायत को दमुआ फिडर से जोड़ने से समस्या का शीघ्र निदान हो जाएगा। जिम्मेदारों की लापरवाही का खामियाजा कहीं ना कहीं ग्रामीण जनता की परेशानी नजर नहीं आ रही उच्च अधिकारियों को मामले को संज्ञान में  लेते हुए जिम्मेदारों को जागरूक कर समस्याओं का निराकरण करवाना चाहिए जिससे कि ग्रामीण जनता को सहूलियत प्रदान हो सके।

Comments

Popular posts from this blog

सरपंचों के आन्दोलन के बीच मंत्री प्रहलाद पटेल की बड़ी घोषणा, हर पंचायत में होगा सामुदायिक और पंचायत भवन bhawan Aajtak24 News

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News