विद्युत प्रदाय व्यवस्था दुरुस्त रखें | Vidhyut praday vyavastha durust rakhe

विद्युत प्रदाय व्यवस्था दुरुस्त रखें 

विद्युत प्रदाय व्यवस्था दुरुस्त रखें

होशंगाबाद - जिले में विद्युत प्रदाय व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी जाए। तीव्र वर्षा एवं बिजली कड़कने के दौरान विद्युत की सुचारू व्यवस्था के लिए वैकल्पिक उपाय किए जाएं। ब्लैक आउट जैसी स्थिति दोबारा ना हो इसके पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें। यह निर्देश कलेक्टर होशंगाबाद श्री नीरज कुमार सिंह ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।

कलेक्टर श्री सिंह ने मंगलवार सुबह कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में गत रात्रि हुई शहर में विद्युत प्रदाय व्यवस्था के बाधित होने के संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में अधीक्षण यंत्री एमपीईबी श्री बी एस परिहार ने बताया कि 13 सितम्बर की रात्रि लगभग 11:45 बजे अत्यंत तीव्र बिजली कड़कने के कारण 220 के व्ही उच्च दाब उपकेन्द्र होशंगाबाद से निकलने वाले होशंगाबाद शहर क्षेत्र से संबंधित 33 के व्ही आनंद नगर एवं 33 के व्ही मिल्क डेरी फीडर फाल्ट हुए, जिस कारण 3 नं 33/11 के व्ही उपकेंद्र आनंद नगर, कोठी बाज़ार एवं मिल्क डेरी पर विद्युत प्रदाय बाधित हुआ।

अधीक्षण यंत्री श्री परिहार ने बताया कि रात्रि में ही फीडरों पर फाल्ट सुधार कार्य हेतु उपमहाप्रबंधक, प्रबंधक, सहायक प्रबंधक एवं लाइन कर्मचारियों के मध्य 3 टीमों का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि लाइन पर फाल्ट सुधार कार्य किये जाने के लिए पेट्रोल्लिंग के दौरान विभिन्न स्थलों हरदा रोड, डबल फाटक (इटारसी रोड), पहाड़िया रोड पर 33 के व्ही पिन इंसुलेटर-5 नं बिजली कड़कने के कारण खराब एवं 2 स्थलों पर जम्पर भी जले पाए गये। इसके अतिरिक्त 33/11 के व्ही उपकेंद्र मिल्क डेरी पर सुरक्षा उपकरण 33 के व्ही व्ही.सी.बी. भी बिजली कडकने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था।  बताया गया की चूँकि 33 के व्ही आनंद नगर एवं 33 के व्ही मिल्क डेरी फीडर शहर क्षेत्र के समीप खेतों में स्थित हैं जहाँ धान की फसल एवं वर्षा काल में जल भराव की स्थिति होने के कारण पहुँच मार्ग सुगम नही हैं

Post a Comment

0 Comments