सांसद श्री शेजवलकर ने टीकाकरण केन्द्र पहुँचकर किया उत्साहवर्धन | Sansad shri shejwalkar ne tikakaran kemdr pahuchkar kiya utsahwardhan

सांसद श्री शेजवलकर ने टीकाकरण केन्द्र पहुँचकर किया उत्साहवर्धन

सांसद श्री शेजवलकर ने टीकाकरण केन्द्र पहुँचकर किया उत्साहवर्धन

ग्वालियर - जिले में कोविड-19 के प्रथम डोज के शतप्रतिशत टीकाकरण के लिए चलाए जा रहे 10 दिवसीय विशेष अभियान के तहत शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने जनकगंज डिस्पेंसरी पहुँचकर टीकाकरण कराने आए लोगों का उत्साहवर्धन किया।   सांसद श्री शेजवलकर ने टीकाकरण केन्द्र पर उपस्थित लोगों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम का सबसे सशक्त माध्यम टीकाकरण ही है। सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराएँ। इसके साथ ही अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित भी करें। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, एसडीएम लश्कर श्री अनिल बनवारिया, सीएमओ डॉ. मनीष शर्मा, श्री मुरारी मित्तल सहित जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

सांसद श्री शेजवलकर ने टीकाकरण केन्द्र पर उपस्थित चिकित्सकों और टीकाकरण कर रही नर्सों से भी टीकाकरण के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि ग्वालियर जिले को शतप्रतिशत टीकाकरण कराने वाला जिला बनाने के लिये हम सभी को विशेष प्रयास करने की जरूरत है। शासकीय अमले के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों का सहयोग लेकर हमें अपने जिले को शतप्रतिशत टीकाकरण कराने वाला जिला बनाना होगा। प्रथम डोज के टीकाकरण के साथ-साथ जिन लोगों को दूसरा डोज लगना है उन्हें भी निरंतर प्रेरित करते रहना होगा कि निर्धारित अवधि बीत जाने के बाद वे केन्द्र पर आकर टीकाकरण कराएँ। 

सांसद श्री शेजवलकर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा से चर्चा करते हुए कहा कि घर-घर सर्वेक्षण के कार्य को भी पूर्ण गंभीरता से लिया जाए। इसके माध्यम से ही जो लोग टीकाकरण से छूट गए हैं उन्हें टीकाकरण केन्द्र तक लाया जा सकेगा।

Post a Comment

0 Comments