संकटमोचन हनुमान मंदिर सादलपुर पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया | Sankatmochan hanuman mandir sadalpur pr shrikrish a janmotsav dhoom dham se manaya

संकटमोचन हनुमान मंदिर सादलपुर पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया 

संकटमोचन हनुमान मंदिर सादलपुर पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया

केसूर (अनिल परमार) - सात दिवसीय संगीत मय श्री मद्भागवत कथा परम पूज्य भागवताचार्य एवं यज्ञाचार्य पं पवन जी व्यास सादलपुर के पावन सानिध्य में संकटमोचन हनुमान मंदिर परिसर पर चल रही है।कथाप्रसंगानुसार चतुर्थ दिवस पर श्री कृष्ण भगवान का प्राकट्य  उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। आदर्श रामायण एवं सांस्कृतिक मण्डल सादलपुर के लोककलाकारों रामभरोसे वर्मा, सुभाष जाट, हरिओम व्यास,गजराज कुशवाह वासुदेव की भूमिका में हरिसिंह पटेल मौलिक पटेल तथा नन्हे गोप गोपियों में कु दिशा ,नित्या, वंदना,चारू ने समां बांध दिया।नन्द घर आनन्द भयो जय कन्हैया लाल की के जय घोष के साथ पूरा पांडाल झूम उठा। रामावतार कथा सुनाते हुए व्यास पीठ से पं व्यास ने बताया कि हर व्यक्ति चाहता है कि मेरे घर राम,लक्ष्मण,भरत, शत्रुघ्न जैसी संतान होना चाहिए लेकिन जब बात आती है कि राजा दशरथ के समान हम भी तो बनने का प्रयास करें। 

उनके आदर्शों को जीवन में उतारें तो अवश्य आज्ञाकारी संतान की प्राप्ति होगी। संगीत नलखेड़ा से पधारे अमित शर्मा, शंकरलाल सोनगरा,पंकज पाटीदार ने दिया।इस अवसर पर पीपलखूटा धाम से पधारे संत अतुल दास जी महाराज सहित बड़ी संख्या में बाहर गांव के श्रृद्धलुओं सहित मातृ शक्ति की गरिमामय उपस्थिति रही। आरती के साथ माखन मिश्री का प्रसाद वितरित किया गया। समापन पर पं व्यास ने सभामंडप में लोहे की जाली लगाने का आह्वान किया  सभी ने करतल ध्वनि से अनुमोदन किया।आभार वस्थापक आनंदीलाल पटेल ने माना।

Post a Comment

0 Comments