ढाबे व तेल व्यापारियों के यहा डकैती करने वाले गिरोह का धार पुलिस ने किया पर्दाफाश | Dhabe va tel vyapariyo ke yaha daketi karne wale giroh ka dhar police ne kiya pardafash

ढाबे व तेल व्यापारियों के यहा डकैती करने वाले गिरोह का धार पुलिस ने किया पर्दाफाश

ढाबे व तेल व्यापारियों के यहा डकैती करने वाले गिरोह का धार पुलिस ने किया पर्दाफाश

07 आरोपियों ने हथियारों से लेश होकर दिनांक 09.08.2021 की दरमियानी रात थाना अमझेरा क्षेत्रांतर्गत ग्राम हातोद में किसान परिवार के घर में डकैती डालकर लूटे थे 70,000/- रू. व सोने-चांदी के आभूषण। 

डकैती की सूचना मिलते ही पहुची गष्त कर रही स्थानीय पुलिस टीम पर किया था प्राणघातक हमला।

दिनांक 10.08.2021 की दरमियानी रात को थाना राजगढ़ क्षेत्रांतर्गत गौरी ढाबे पर भी डाली थी डकैती।

ग्रामीणों के जाग जाने से बदमाश बन्दुक से फायर करते हुए खेतो के रास्ते भाग गए थे।

आरोपियों की बन्दुक से घायल युवक की इलाज के दौरान हो गई थी मृत्यु।

घटना में शामिल 02 आरोपियों को धार पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से घटना में लूटा गये मश्रुका में से 2000/- रू. व घटना में प्रयुक्त 02 देषी 12 बोर के कट्टे  जप्त किए गए।

पूछताछ में आरोपी ने जिला इन्दौर के थाना बेटमा में भी 27.07.2021 को डकैती डालना कबूला। 

07 आरोपियों ने दिया था घटना को अंजाम।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी पर 10,000-10,000/- रू. के इनाम घोषित किए गए है। 

आरोपियों के उपर पूर्व में भी कई लूट डकैती के अपराध झाबुआ जिलें में पंजीबद्ध है एवं मुख्य आरोपी गैंग लीडर कलमसिंह थाना कोतवाली जिला झाबुआ में हिस्ट्रीषीटर है एवं खुरपसिंह 307 भादवि में फरार चल रहा है। 

धार जिलें में दिनांक 09.08.2021 की दरमियानी रात को थाना अमझेरा क्षेत्रांतर्गत ग्राम हातोद में किसान परिवार के घर पर घटित डकैती व अगले ही दिन थाना राजगढ़ अंतर्गत ग्राम बेवटा में गौरी ढाबे पर हुई डकैती, जिसमें बदमाशों के बन्दुक फायर से ग्रामीण की मृत्यु हो गई थी। एक के बाद एक सिलसिलेवार हुई जघन्य डकैती की घटनाओं से धार जिलें की जनता में काफी भय का माहौल निर्मित हो चुका था। 

पुलिस अधीक्षक धार श्री आदित्य प्रताप सिंह द्वारा दोनो सनसनीखेज डकैतियों की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात आरोपियों को ज्ञात कर शीघ्र समस्त आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिष्चित करने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धार श्री देवेन्द्र पाटीदार के नेतृत्व में एसडीओपी सरदारपुर रामसिंह मेढा, उप पुलिस अधीक्षक डीपीओ/सायबर क्राईम ब्रांच मोनिका सिंह, थाना प्रभारी धरमपुरी लोकेश भदौरिया, थाना इंचार्ज राजगढ़ उनि राजू मकवाना, थाना प्रभारी अमझेरा रतनलाल मीणा, सायबर क्राईम ब्रांच धार प्रभारी धीरजसिंह राठौर, आरक्षक प्रशांत की स्पेशल टीम का गठन किया। 

स्पेशल टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अपने मुखबिर तंत्र को फैलाया गया, जिसमें टीम को जानकारी मिली कि दिनांक 27.07.2021 को भी जिला इन्दौर के बेटमा थाना क्षेत्रांतर्गत भी तेल व्यापारी के यहॉ रात में 7-8 लोगो ने डकैती डालकर 2,50,000/-रू. नगद लूटे है। इस प्रकार उक्त तीनो घटनाए तेल व्यापारी के साथ होना पाई जाने से एक ही गिरोह से डकैती होना पाई गई। 

कल दिनांक 01.09.2021 को उप पुलिस अधीक्षक डीपीओ धार श्रीमति मोनिका सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि बीते दिनों इन्दौर-अहमदाबाद रोड़ पर ढाबे व तेल व्यापारियों यहॉ डकैती करने वाले झाबुआ क्षेत्र के रहने वाले कलमसिंह व धर्मेन्द्र सिंगाड हो सकते है, उन्हे पहले भी झाबुआ पुलिस ने लूट-डकैती के केस में गिरफ्तार किया है और घटना के बाद से ही वे झाबुआ छोडकर राजकोट(गुजरात) रह रहे है। 

      उप पुलिस अधीक्षक डीपीओ धार ने मुखबिर की सूचना से वरिष्ट अधिकारी एवं स्पेशल टीम को अवगत कराया गया, जिसमें टीम को जानकारी मिली कि कलमसिंह व धर्मेन्द्र को लोगो ने दिनांक 9.08.2021 व 10.08.2021 को अमझेरा व राजगढ़ घटना स्थल में आसपास देखा गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना राजगढ़ से उनि राजू मकवाना, प्रआर. सैययद अहमद, सायबर क्राईम ब्रांच से सउनि रामसिंह गौर, आर. माधव, आर. आदर्श एवं आरक्षक सर्वेश की टीम को राजकोट गुजरात भेजा गया, जहॉ टीम द्वारा रणुजा मंदिर पुलिस चौकी से 02 आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा, दोनो के घर से पृथक-पृथक दो देषी कट्टे भी जप्त किये। पकडे गए आरोपियों के नाम इस प्रकार है-

1.  धर्मेन्द्र पिता डुगरसिंह सिंगाड उम्र 30 साल निवासी ग्राम तेजारिया थाना   कोतवाली जिला झाबुआ

2.  सुरेष पिता अकरम सिंगाड़ उम्र 22 साल निवासी ग्राम गेट्टा थाना टांडा जिला धार

   दोनो आरोपियों को पूछताछ हेतु थाना राजगढ़ लाया गया, जहॉ पूछताछ में आरोपी धर्मेन्द्र ने पुलिस को बताया कि हमारी गैंग का सरगना कलमसिंह व खुरपसिंह है, उनके पास भी देषी कट्टे है। कलम और खुरपसिंह केे अलावा हमारी गैंग में भंवरसिंह, मोहब्बत, बनसिंह उर्फ भूरिया एवं सुरेष है। कलम ने मुझे बताया था कि इन्दौर-अहमदाबाद रोड़ पर कुछ ढाबे तेल का भी कारोबार करते है तथा उनके पास अक्सर नगद पैसा रहता है। कलमसिंह के ही कहने पर दिनांक 27.07.2021 को हमारी 07 लोगो की गैंग तीन मोटर सायकल से लेबड़ गई एवं वहॉ हमने रात्रि करीब 11 बजे एकमत होकर ढाबे वाले को देषी कट्टा व फालिये से डरा-धमका कर 2,50,000/- रू. लूटे थे। एक ही लूट में हमें इतना सारा नगद रूपया मिल जाने से हमे रूपये का लालच बड गया एवं दिनांक 09.08.2021 की दरमियानी रात को कलम और खुरपसिंह के कहने पर ही हमारी पूरी गैंग ने दोबारा मांगोद के पास एक मकान में डकैती डाली।  वहॉ हमें सोने चांदी के कई आभूषण व करीब 60,000-70,000/-रू. नगद मिला एवं पुलिस के आ जाने पर पुलिस के उपर भी हमला कर वहॉ से भाग निकले।

      फिर अगले दिन दिनांक 10.08.2021 को हमारी गैंग ने दोबारा दत्तीगांव के पास गौरी ढाबे पर भी देर रात डकैती डाली, परंतु ढाबे वाले की आवाज से गांव वाले जाग गए, इसीलिए खुरपसिंह ने बन्दुक से फायर भी किया और हम सभी खेत के रास्ते से भाग निकले। 

     प्रकरण में शेष बचे आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जावेगी। 

आरोपियों द्वारा थाना अमझेरा व थाना राजगढ़ में घटित घटनाओं का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है- 

1. दिनांक 09.08.2021 को फरियादिया उमा पिता दोलतराम भाटोदरा निवासी ग्राम हातोद ने थाना अमझेरा आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 09.08.2021 को फरियादिया जब अपने घर पर सो रही थी, रात्रि करीब 01ः00 बजे कुछ बदमाषों ने फरियादिया के घर में घुसकर नौकर से मारपीट की एवं सामान उथल-पुथल करने लगे। फरियादिया ने स्वयं को कमरे में बंद कर पुलिस व रिष्तेदार को फोन लगाकर सूचना दी, जिस पर थाना अमझेरा की पुलिस तत्काल मौके पर पहुची, पुलिस को देखकर बदमाष भाग निकले। एक पुलिस कर्मी पर बदमाष ने हमला कर घायल भी कर दिया था। फरियादिया द्वारा सामान चेक करते अलमारी में रखे 70,000/-रू. व सोने-चांदी के आभूषण नही मिले। फरियादिया की रिपोर्ट पर से थाना अमझेरा में अपराध क्रमांक 387/21 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  

2. दिनांक 10.08.2021 को फरियादी कैलाष पिता शंभूलाल गेहलोद निवासी ग्राम धुलेट ने थाना राजगढ़ आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि फरियादी की ग्राम बेवटा में गौरी ढाबा नाम से चाय नाष्ते की दुकान है। दिनांक 10.08.2021 की रात्रि को फरियादी अपने परिवार सहित ढाबे पर सो रहा था। रात्रि करीब 3ः00 बजे कुत्ते भोकने की आवाज सुनकर ढाबे के बाहर आया तो अज्ञात बदमाषों ने पत्थर मारा। फरियादी भागकर ढाबे के अंदर गया और करण उर्फ भीमा पिता श्यामा कटारा को फोन लगाकर बताया कि ढाबे पर चोर आए हुए है। करण उनके अन्य 8-10 साथियों के साथ ढाबे की ओर आने लगा तो अज्ञात बदमाषों ने दूर से ही बन्दुक से फायर कर कर खेतो के रास्ते गए। बदमाषों की गोली से करण घायल हो गया तथा इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। फरियादी कैलाष की रिपोर्ट पर से थाना राजगढ़ में अपराध क्रमांक 333/21 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

Post a Comment

0 Comments