चरक में मंगलवार से बच्चों के लिए नया वार्ड प्रारंभ होगा, कलेक्टर ने चरक और माधव नगर अस्पताल का निरीक्षण किया | Charak main mangalwar se bachcho ke liye naya ward prarambh hoga

चरक में मंगलवार से बच्चों के लिए नया वार्ड प्रारंभ होगा 

कलेक्टर ने चरक और माधव नगर अस्पताल का निरीक्षण किया

चरक में मंगलवार से बच्चों के लिए नया वार्ड प्रारंभ होगा कलेक्टर ने चरक और माधव नगर अस्पताल का निरीक्षण किया

उज्जैन (रोशन पंकज) - कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने  सोमवार को शासकीय मातृ एवं शिशु चिकित्सालय (चरक) और माधव नगर अस्पताल का निरीक्षण किया । उल्लेखनीय है कि मंगलवार से मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में बच्चों के लिए 40 बेड का नया वार्ड प्रारंभ होगा । कलेक्टर ने नवनिर्मित वार्ड का निरीक्षण किया । चिकित्सालय में नवनिर्मित डेंगू वार्ड के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने वहां पंखे,शौचालय और वाशबेसिन की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था करने के निर्देश दिए । 

चरक में मंगलवार से बच्चों के लिए नया वार्ड प्रारंभ होगा कलेक्टर ने चरक और माधव नगर अस्पताल का निरीक्षण किया

    मंगलवार से प्रारंभ होने वाले नए वार्ड में चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था करने के लिए कहा । कलेक्टर ने निर्देश दिए कि वार्ड में सेवा देने वाला स्टाफ वरिष्ठ और अनुभवी हो । कलेक्टर ने चरक भवन के पांचवें फ्लोर पर वार्ड नंबर 501,502 503 का निरीक्षण किया ।

    जानकारी दी गई कि आने वाले समय में आवश्यकता पड़ने पर 50 बेड का अतिरिक्त वार्ड और प्रारंभ किया जाएगा । कलेक्टर ने शिशु गहन चिकित्सा इकाई वार्ड और शिशु नॉर्मल वार्ड तथा इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया । वार्ड में भर्ती शिशुओं के माता-पिता से बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और कहा कि बच्चे जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे आप चिंता ना करें ।

 चरक के बाद कलेक्टर ने शासकीय माधव नगर चिकित्सालय का निरीक्षण किया । जानकारी दी गई कि माधव नगर चिकित्सालय में 50 बेड का वार्ड रिक्त है । कलेक्टर ने निर्देश दिए कि माधव नगर अस्पताल से कुछ मेडिकल स्टाफ चरक भवन में सेवा के लिए भेजा जाए । अस्पताल में भर्ती मरीज के साथ केवल एक ही अटेंडर को रहने की अनुमति दी जाए । कलेक्टर ने माधव नगर अस्पताल में वार्ड ए, बी और सी का निरीक्षण किया । इस दौरान सीएमएचओ डॉ संजय शर्मा, सिविल सर्जन डॉक्टर पी एन वर्मा, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ अखंड और अन्य अधिकारीगण मौजूद थे ।

Post a Comment

0 Comments