आवलीघाट का पुल होशंगाबाद और सीहोर के दिलों को जोड़ने वाला पुल : मुख्यमंत्री श्री चौहान | Avlighat ka pul hoshangabad or sihor ke dilo ko jodne wala pul

आवलीघाट का पुल होशंगाबाद और सीहोर के दिलों को जोड़ने वाला पुल : मुख्यमंत्री श्री चौहान

आवलीघाट का पुल होशंगाबाद और सीहोर के दिलों को जोड़ने वाला पुल : मुख्यमंत्री श्री चौहान

होशंगाबाद - कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए जनता पूरी सावधानी बरत, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आंवलीघाट का पुल केवल पुल नहीं होशंगाबाद और सीहोर के दिलों को जोड़ने वाला पुल है। आवली घाट पुल के बनने से अब भोपाल का सफर और अधिक आसान होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज होशंगाबाद की तहसील सिवनीमालवा के ग्राम हथनापुर में आयोजित आवलीघाट के लोकार्पण के अवसर पर हितग्राहियों से संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 49 करोड़ 56 लाख रुपये की लागत से बने आवलीघाट पुल का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी, सांसद होशंगाबाद श्री राव उदय प्रताप सिंह, सांसद विदिशा श्री रमाकांत भार्गव , विधायक डॉ श्री सीताशरण शर्मा, विधायक श्री विजयपाल सिंह, विधायक श्री प्रेम शंकर वर्मा, विधायक श्री ठाकुर दास नागवंशी, श्रीमती माया नारोलिया, श्री माधव दास अग्रवाल, कलेक्टर होशंगाबाद श्री धनंजय सिंह पुलिस अधीक्षक से संतोष सिंह गौर सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश में ऑक्सीजन बेड्स ,आईसीयू बेड्स, बच्चों के लिए वार्ड , ऑक्सीजन प्लांट आदि सभी तैयारियां सुनिश्चित की गई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि दिन रात 24 घंटे किए गए प्रयासों से प्रदेश में कोरोना पर काबू पाया गया है, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की आशंका की आहट है। केरल राज्य व अमेरिका जैसे देशों में निरंतर कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं, इसलिए किसी भी कीमत पर लापरवाही ना की जाए। अक्टूबर माह तक बड़े आयोजनों को टालें।

गरीबों और किसानों को घाटा ना हो यही प्रयास  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के संकट में भी खरीदी कार्य पर असर नहीं पड़ने दिया गया। मूंग के दाम सस्ते हुए तो हमने तय किया कि प्रदेश में समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी की जायेगी। हिंदुस्तान में भी जो लगभग असंभव सा कार्य था उसे संभव करते हुए प्रदेश में किसानों से मूंग खरीदी कार्य सतत किया जा रहा है। गरीबों और किसानों को किसी भी प्रकार का नुकसान ना हो यही प्रयास हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वर्षा कम होने से बांधों में पानी नहीं हैं। ऐसी स्थिति में बिजली की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करें मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र प्रभावी उपाय टीकाकरण है। उन्होंने कहा कि इस माह के अंत तक जिले के सभी शत प्रतिशत नागरिकों को टीके का पहला डोज लगवाया जाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना का पहला और जिन नागरिकों का दूसरा डोज ड्यू है उनसे टीका लगवाने का वचन लिया। सही मायनों में हुआ विकास सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा होशंगाबाद सहित पूरे प्रदेश में सही मायनों में विकास की गंगा बहाई गई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया

Post a Comment

0 Comments