योजना की जानकारी आमजन तक पहुँचाने 30 सितम्बर तक चलेगा आयुष्मान पखवाड़ा | Yojna ki iankari amjan tak pahuchane 30 september

योजना की जानकारी आमजन तक पहुँचाने 30 सितम्बर तक चलेगा आयुष्मान पखवाड़ा

योजना की जानकारी आमजन तक पहुँचाने 30 सितम्बर तक चलेगा आयुष्मान पखवाड़ा

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - आयुष्मान भारत निरामयम् मध्यप्रदेश योजना की जानकारी आम नागरिकों और हर पात्र व्यक्ति को देने के लिए 30 सितम्बर तक आयुष्मान पखवाड़ा आयोजित होगा। बुधवार 15 सितम्बर से प्रारंभ आयुष्मान पखवाड़ा में अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बनाने और जनसंवाद, ऑनलाइन संवाद के कार्यक्रम आयोजित कर योजना के प्रावधानों से हितग्राहियों को अवगत कराया जा रहा है। अब तक प्रदेश में 2 करोड़ 50 लाख से अधिक पात्र परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाये गये है।

महाप्रबंधक आयुष्मान योजना मध्यप्रदेश डॉ. पदमाकर त्रिपाठी ने बताया कि पखवाड़े के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अस्पतालों और अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रोत्साहन स्वरूप प्रशास्ति- प्रत्र दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि आयुष्मान योजना का प्रदेश में 23 सितम्बर 2018 को क्रियान्वयन शुरू किया गया था। योजना के तीन वर्ष पूरे होने पर 23 सितम्बर 2021 को आयुष्मान भारत दिवस के रूप में मनाया जायेगा। आयुष्मान योजना में पात्र परिवार को एक वर्ष में योजना में इम्पेनल्ड अस्पतालों में 5 लाख रूपये तक का नि:शुल्क उपचार दिया जा रहा है। योजना के माध्यम से पात्र परिवार कोरोना, कैंसर, ह्रदय रोग, गुर्दा रोग, डेंगू, चिकुनगुनिया, मोतियाबिन्द, घुटना एवं कूल्हा प्रत्यारोपण आदि रोगों का इम्पेनल्ड अस्पतालों में नि:शुल्क उपचार करा सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News