27 सितंबर के महाअभियान में फर्स्ट डोज से कोई न छूटे - कलेक्टर | 27 september ke mahaabhiyan main first doze se koi na chhute

27 सितंबर के महाअभियान में फर्स्ट डोज से कोई न छूटे - कलेक्टर

कलेक्टर ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सभी एसडीएम को दिए निर्देश

मोबाइल वैक्सीनेशन टीम लगा कर घर घर जाकर वैक्सीनेशन करे

27 सितंबर के महाअभियान में फर्स्ट डोज से कोई न छूटे - कलेक्टर

उज्जैन (रोशन पंकज) - 27 सितंबर को कोरोना टीकाकरण  का महा अभियान  चलाया जाएगा ।  कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने इस अभियान  में टीके के पहले डोज  से कोई भी जिले का व्यक्ति वंचित न रहे यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है  । इसके लिए आवश्यकता पड़ने पर मोबाइल वैक्सीनशन टीम  लगाकर घर-घर जाकर टीकाकरण करने के लिए कहा गया है  ।  कलेक्टर ने आज वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जिले के सभी एसडीएम को कहा है कि 27 तारीख के बाद  जिले की सभी ग्राम पंचायतों  व नगरीय क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड से यह प्रमाण पत्र लिया जाए कि उनके यहां फर्स्ट डोज का  100 प्रतिशत  वैक्सीनेशन हो गया है । इन्हीं प्रमाणपत्रों के आधार पर सभी एसडीएम अपने अपने प्रभार के क्षेत्र का प्रमाणीकरण जारी करेंगे ।

        कलेक्टर ने उज्जैन नगरीय क्षेत्र में  शेष   सभी  व्यक्तियों  को चिन्हित कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता  व आई ई सी टीम  को  भेजकर टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए हैं  । कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि सभी नगरीय निकायों , ग्रामीण क्षेत्रों में जिले में पात्र सभी लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लग जाना चाहिए।  कलेक्टर ने साथ ही यह निर्देश भी दिए हैं कि जो लोग यह कह रहे हैं कि उन्होंने टीकाकरण करवा लिया है उनके मोबाइल में टीकाकरण का एसएमएस आया है या नहीं यस इसकी तस्दीक की अनिवार्य रूप से कर ली जाए। 

      बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री  अंकिता धाकरे , नगर निगम के अपर आयुक्त श्री मनोज पाठक , टीकाकरण अधिकारी डॉ केसी परमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments