मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष वशिष्ठ ने विद्यालय तारापुर का निरीक्षण किया | Mukhya karyapalan adhikari ashish vashisht ne vidhyalay tarapur ka nirikshan kiya

मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष वशिष्ठ ने विद्यालय तारापुर का निरीक्षण किया

मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष वशिष्ठ ने विद्यालय तारापुर का निरीक्षण किया

धार - मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष वशिष्ठ ने सोमवार को धरमपुरी में मॉडल शाला माध्यमिक विद्यालय तारापुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शाला में रूफ वाटर हार्वेस्टिंग, वृक्षारोपण, पोषण वाटिका, डायनिंग हॉल, पेयजल यूनिट के कार्याे पर संतोष अभिव्यक्त किया गया। वहां उपस्थित शिक्षक से शाला में उपलब्ध फर्नीचर की जानकारी प्राप्त की गई। इसी प्रकार उचत्तर माध्यमिक विद्यालय तारापुर में लाईब्रेरी एवं लेब का निरीक्षण किया गया। लाईब्रेरी में रखी पुस्तकों का रिकार्ड रजिस्टर में अद्यतन करने के निर्देश दिए गए। छात्र/छात्राओं को पुस्तके पढ़ने हेतु उपलब्ध नही कराए जाने से नाराजगी व्यक्त करते हुए पुस्तके उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। शाला में स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया गया, जहां स्मार्ट क्लास का संचालन पाया गया। उपस्थित शिक्षक को स्मार्ट क्लास के उपलब्ध मटेरियल को कक्षावार एवं विषयवार संधारित करने के निर्देश दिए गए। 

    इसके अलावा ग्राम पंचायत तारापुर में मनरेगा अंतर्गत हुए बोल्डरवाल, वृक्षारोपण, सुदूर सड़क के कार्याे का अवलोकन भी किया गया। कार्याे की गुणवत्ता पर संतुष्टि अभिव्यक्त की गई तथा रख-रखाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। ग्राम पंचायत पेडवी में वृक्षारोपण कार्य का निरीक्षण किया गया। ग्राम पंचायत कुंदा पहाडी-1 व 2 में पौषण वाटिका एवं वृक्षारोपण कार्य का निरीक्षण किया गया। पौषण वाटिका के कार्य पर संतोष अभिव्यक्त किया गया तथा उक्त वाटिका को महिला स्वसहायता समूह को संचालन करने के निर्देश दिए गए, ताकि उपलब्ध होने वाली सब्जियों का विक्रय कर जीवन यापन हेतु आय अर्जित कर सके। वृक्षारोपण कार्य के निरीक्षण के दौरान क्षेत्र में बारिश कम होने से कुछ पौधे सूख रहे है के संबंध में पानी की व्यवस्था कर पौधो को जीवित रखने के निर्देश दिए गए ।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News