हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसके सिर पर पक्की छत हो- श्री दत्तीगांव | Har vyakti ka sapna hota hai ki uske sir pr pakki chhat ho

हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसके सिर पर पक्की छत हो- श्री दत्तीगांव

प्रधानमंत्री आवास योजना में जिले के 1 हजार 952 हितग्राहियों हुए लाभांवित

हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसके सिर पर पक्की छत हो- श्री दत्तीगांव

प्रदेश सरकार अपने अंत्योदय सेवा भाव से कार्य करने में कभी पीछे नहीं हटी है। सरकार को वित्तीय संकट होने पर भी किसी भी जनकल्याणकारी योजनाओं में कमी नहीं आने दी है। हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसके सिर पर पक्की छत हो, उसका अपना पक्का मकान होे। उनके इस सपने को पूरा करने का काम प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री जी ने किया है। यह बात Industry Policy & Investment Promotion Department मंत्री Rajvardhan Singh Dattigaon ने बदनावर के चंद्रलीला पैलेस में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों को लाभ वितरण कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम का शुभारंभ उन्होने मॉ सरस्वती के चित्र के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया । इसके पष्चात उन्होने कन्या पूजन भी किया।

हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसके सिर पर पक्की छत हो- श्री दत्तीगांव

     उन्होने कहा कि आज इस आयोजन के माध्यम से लाभांवित हुए सभी हितग्राहियो को बहुत-बहुत बधाई।  प्रदेश के CM Madhya Pradesh श्री Shivraj Singh Chouhan ने संबल योजना, बीमा योजना, कुटीर योजना, किसान सम्मान निधि योजना को फिर से चालू कर पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने का कार्य कर रहे है। प्रदेश मे आयुषमान योजना में बहुत कार्य किए है। जिसमें हमारे जिले में भी बहुत अच्छा काम हुआ और वह प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा। प्रदेश सरकार हर योजना पर कार्य कर रही है। जिससे आम नागरिकों का जीवन स्तर बढे। श्री दत्तीगांव ने कहा कि नगर पालिका का अमला डेंगु प्रकोप को देखते हुए हर जगह से नालियों की साफ-साफई करवाए जिससे इससे बचा जा सके। कोरोन काल में हमारे स्वास्थ्य रक्षकों ने अपने उत्तरदायित्व का अच्छे से निर्वहन किया है। बदनावर क्षेत्र में  पहले डोज का 70 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है । हमारा प्रयास है कि आगामी दिनों में इसे शत प्रतिशत तक लाया जाए। बदनावर क्षेत्र में हमने स्वास्थ्य सेवाऐं सुधारने के हर संभव प्रयास किए है। जिले में कही भी एम्बुलेंस की समस्या नहीं है। उन्होने निर्देष दिए कि आगामी दिनों में जनसमस्या शिविरों का आयोजन किया जाए जिससे आम जनता की समस्याओं का एक स्थान पर त्वरित निराकरण किया जा सके। सभी निर्माण विभाग शासन द्वारा दिए समय सीमा में कार्य को  पूर्ण करना सुनिष्चित करें। जनप्रतिनिधियों द्वारा मूलभाव से हर क्षेत्र में सहयोग कर कार्य किए है। जो जनकल्याणकारी योजनाओं में प्रेरक व सहायक के रूप में कार्य कर रहे है। इस अवसर पर बताया गया कि बदनावर में आज इस योजना के माध्यम से 36 हितग्राहियों तथा जिले के समस्त नगरीय निकायों में कुल 1 हजार 952 हितग्राहियों के खाते में प्रथम, द्वितीय, एवं तृृतीय किश्त के रूप में कुल सोलह करोड़ छब्बीस लाख की राशि का भुगतान किया गया है।

इस अवसर पर श्री दत्तीगांव ने प्रतिकात्मक रूप से लाभांवितों को माला व श्रीफल दिया तथा नवीन आवासों के लिए भूमि पूजन भी किया। साथ ही नगर परिषद के अमले को रेनकोट का वितरण किया।

      इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यक्रम का लाईव प्रसारण उपस्थित जनसमुदाय ने देखा व सुना । मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मप्र सरकार सबके विकास की दिशा में कदम उठा रही है। प्रधानमंत्री जी के आर्शिवाद से 2024 तक गरीबो को छत उपलब्ध कराई जावेगी। जिसके अंतर्गत मप्र मेें कोई भी गरीब बिना छत के नही रहेगा। वे आज खण्डवा से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अतंर्गत प्रदेश के 1,29,292 हितग्राहियों को 627 करोड रूपयें की राशि वितरण के समारोह को संबोधित कर रहे थे।

    इस अवसर पर पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार, पूर्व मंडी बोड डायरेक्टर राजेश अग्रवाल, एसडीएम श्री कटारे, जनप्रतिनिधि तथा हितग्राही व आम जनता मौजूद रही।

Post a Comment

0 Comments