गिरते पानी मे चोरल नदी स्थित कर्बला में ताजियों का हुआ विसर्जन | Girte pani main choral nadi sthit karbala main tajiyo ka hua visarjan

गिरते पानी मे चोरल नदी स्थित कर्बला में ताजियों का हुआ विसर्जन

गिरते पानी मे चोरल नदी स्थित कर्बला में ताजियों का हुआ विसर्जन

बडवाह (विशाल कुमरावत) - नगर में हजरत इमाम हुसेन की शहादत पर शुक्रवार को योमे आशूरा मनाने के साथ सोशल डिस्टेंडिंग व प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार मोहर्रम के निकले ताजियों का शनिवार को बडवाह से दो किमी दूर चोरल नदी स्थित कर्बला पर गिरते पानी मे विसर्जन हुआ। 

शुक्रवार रात्रि में मौलाना आजाद मार्ग पर बैठे ताजियों का सुबह हिन्दू मुस्लिमजनो ने लोभान पेशकर दुआए कर मन्नते मांगी व कई परिवारों की मन्नते पूरी होने पर तुलादान कर मन्नते उतारी गई।

शनिवार को मौलाना आजाद मार्ग से दोपहर 12 बजे निकले 30 से 35 बड़े छोटे ताजियो का करवा समाज की महिलाओं पुरषो के सेकडो की भीड़ के हुजूम के साथ मौलाना आजाद मार्ग से गोल बिल्डिंग झंडा चौक होते हुए कालका माता मंदिर से जयंती माता रोड होते हुए चोरल नदी स्थित कर्बला पर पहुचा।

विसर्जन के लिये निकले

ताजियो के जुलूस में ढोल ताशे  पर इमाम हुसैन की शहादत में सैकड़ो  समाजजन या हुसेन के नारे लगाते हुए चल रहे थे। रास्ते मे शर्बत पिलाया जा रहा था। सबील एहले इस्लाम कमेटी ने समाजजनों के लिए कर्बला पर लंगर का आयोजन किया जिसमे सैकड़ों लोगों द्वारा लंगर ग्रहण किया गया

ताजियों के विसर्जन के लिये कर्बला में

बारिस के चलते चोरल नदी में आई बाढ़ के पानी को देखते हुए टीआई संजय द्विवेदी ने मुस्तेदी से व्यवस्था सम्भालते हुए सभी को नदी के पास जाने से रोका।

तथा किनारे पर गोताखोरों की टीम लगाई गई है।

बड़वाह एसडीएम अनुकूल जैन एसडीओपी मानसिंह ठाकुर,टीआई संजय द्विवेदी सहित पुरा प्रशसनिक अमला सुरक्षा व्यवस्था मे मौजूद रहा।

मुस्लिम अंजुमन कमेटी सदर हाजी मोहम्मद कुद्दुस शेख द्वारा विसर्जन के शांति पूर्वक समापन पर नगर के सभी सामाजिक संगठनों एवं शासन प्रशासन के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया।

Post a Comment

0 Comments