सफलता की कहानी - रामघाट पर डूब रहे 12 वर्षीय बालक को होमगार्ड ने सुरक्षित बचाया | Ramghat pr dub rhe 12 varshiy balak ko homeguard ne surakshit bachaya

रामघाट पर डूब रहे 12 वर्षीय बालक को होमगार्ड ने सुरक्षित बचाया

सफलता की कहानी - रामघाट पर डूब रहे 12 वर्षीय बालक को होमगार्ड ने सुरक्षित बचाया

उज्जैन (रोशन पंकज) - डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट एसडीआरएफ एवं होमगार्ड श्री संतोष कुमार जाट ने जानकारी दी कि मंगलवार को शाम 5 बजे के आसपास शिप्रा नदी में नलिया बाखल निवासी 12 वर्षीय बालक लक्ष्य पिता महेश प्रजापति अपने परिवार के साथ रामघाट पर स्नान कर रहा था। बरसात के मौसम के चलते नदी में जलस्तर बढ़ा हुआ होने के कारण लक्ष्य गहरे पानी में डूबने लगा। तभी घाट पर तैनात होमगार्ड के जवान चिमनराव ने तत्परता दिखाते हुए पानी में छलांग लगा दी और 12 वर्षीय लक्ष्य को सुरक्षित बाहर निकाला। बालक मूर्छित हो गया था, जिसे सीपीआर देकर होश में लाया गया और अपने परिवार के सुपुर्द किया गया।

घाट पर मौजूद आमजनों द्वारा होमगार्ड के इस कार्य की प्रशंसा की गई और लक्ष्य के परिवारजनों द्वारा होमगार्ड जवानों के प्रति आभार व्यक्त किया गया। गौरतलब है कि होमगार्ड द्वारा पिछले सप्ताह से घाट पर की गई त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का लाभ श्रद्धालुओं को मिल रहा है। श्रावण मास के अन्तिम सप्ताह में अत्यधिक भीड़ होने के बावजूद सभी श्रद्धालुओं ने सुरक्षित स्नान किया है। डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट द्वारा जवान श्री चिमनराव, श्री जितेन्द्र गौड़, श्री अरविंद चौहान और श्री कृष्णपाल की इस कार्य के लिये प्रशंसा की गई।

Post a Comment

0 Comments