स्कूल संचालक फीस में बढ़ोतरी नहीं करेंगे, मात्र ट्यूशन फीस ही लेंगे | School sanchalak fees main badotri nhi karenge matr tiution fees lenge

स्कूल संचालक फीस में बढ़ोतरी नहीं करेंगे, मात्र ट्यूशन फीस ही लेंगे

स्कूल संचालक फीस में बढ़ोतरी नहीं करेंगे, मात्र ट्यूशन फीस ही लेंगे

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नगर के प्राइवेट स्कूल संचालकों की बैठक आयोजित करते हुए शासन की मंशा अनुसार निर्देश दिए कि स्कूल संचालक फीस में बढ़ोतरी नहीं करेंगे वह मात्र ट्यूशन लेंगे। जो फीस 2020-21 में थी वही फीस 2021-22 मे ली जाएगी। साथ ही स्कूल संचालक किसी को भी फीस के अभाव में टीसी देने से मना नहीं करेंगे। इस मामले में गुण-दोष के आधार पर फैसला लेंगे। अभी मात्र ऑनलाइन कक्षाएं संचालित होंगी। शिक्षक स्कूल आए परंतु किसी भी बच्चे को शैक्षणिक कार्य से किसी भी स्थिति में स्कूल में नहीं बुलाया जाए, अन्य अनिवार्य स्थिति में विद्यार्थी को बुलाया जा सकता है।

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की जब तक आशंका है स्कूल चालू होना संभव नहीं है। कलेक्टर ने स्पष्ट कहा कि निर्देश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी, स्कूल बंद भी किया जा सकता है। कलेक्टर ने बताया कि कोई भी ज्ञापन प्रदर्शन में 5 व्यक्ति से अधिक सम्मिलित नहीं हो अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में कई एफआईआर दर्ज भी कराई गई है ।सभी स्कूल संचालकों से अनुरोध किया कि कोरोना से किसी बच्चे के माता अथवा पिता में से एक की मृत्यु की दशा में बच्चे की मदद करें उनसे फीस नहीं ली जाए अन्य मदद भी करें।

कलेक्टर के अनुरोध पर बैठक में उपस्थित सभी संचालकों ने एक स्वर से अपनी सहमति जाहिर की। शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत भी कलेक्टर ने जानकारी प्राप्त की। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा, सहायक संचालक श्री लक्ष्मणसिंह देवड़ा भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments