किसानों ओर आमजनो के हित मे मरते दम तक लड़ाई लड़ते रहुंगा-जिकां अध्यक्ष पटेल | Kisani or aamjano ke hit main marte dam tak ladai ladte rahunga

किसानों ओर आमजनो के हित मे मरते दम तक लड़ाई लड़ते रहुंगा-जिकां अध्यक्ष पटेल

मुख्यमंत्री के आगमन पर घेराव कर उन्हें काले झंडे दिखाएंगी कांग्रेस

किसानों ओर आमजनो के हित मे मरते दम तक लड़ाई लड़ते रहुंगा-जिकां अध्यक्ष पटेल

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - गरीब किसानों ओर आमजनो की समस्याओ के हित में ओर उनके सम्मान में मरते दम तक मैं लड़ाई लड़ता रहूंगा। जिला प्रशासन चाहे कितनी भी बड़ी से बड़ी धाराओ में मुझ पर केस दर्ज कर दे पर महेश पटेल किसी से डरने वाला नही है। राजनेतिक दबावपुर्वक कार्यवाही के विरोध मे जिला कांग्रेस कमेटी आगामी 23 जुलाई को प्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराजसिह के आगमन पर उनका घेराव करेगी ओर काले झंडे दिखाए जाएंगे। यह बाते जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल ने प्रेस वार्ता में कही है।

*गरीबो के हित में लड़ाई लड़ना भी गुनाह हो गया* 

श्री पटेल ने जिला कांग्रेस कार्यालय पर षुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता मे बताया कि भाजपा सरकार के राज में जिले में गरीब किसानों के हित में लड़ाई लड़ना और उनके सम्मान की बात करना एक प्रकार से गुनाह हो गया है। यह बात इससे चरितार्थ होती है कि पिछले दिनों अलीराजपुर जिले के गरीब आदिवासी किसान बड़ी संख्या में वाहन लेकर अपनी आम की फसल बेचने के लिए कृषि उपज मंडी परिसर आलीराजपुर आये थे। किंतु मंडी स्टाफ और जिला प्रशासन ने अपनी मनमानी करते हुए उनकी फसल खरीदने से इंकार कर दिया था। उनके इस फरमान से किसानों को भारी तकलीफ ओर परेशानी हुई। क्योंकि आम फसलें बिक्री नहीं होने से उनकी फसलें खराब होने की संभावना थी। यह बात जब जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल और विधायक पटेल को लगी तो मंडी परिसर में आकर उन्होंने गरीब आदिवासी किसानों की हित की लड़ाई लड़ते हुए उनकी आम की फसल मंडी परिसर में बेचने की व्यवस्था करवाई। उनका यह कार्य निसंदेह किसानों के हित में था। इससे किसानों का फायदा ओर भला भी हुआ है। 

*सरकार तो आती जाती रहती है लेकिन अधिकारी मुगालदे मे ना रहै*  

पटेल ने बताया कि अभी उन्हें ज्ञात हुआ कि इस मामले को लेकर भाजपा सरकार के दबाव में जिला प्रशासन ने करीब डेढ़ माह बाद मेरे विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर दिया है। जो कि सरासर गलत ओर घोर निन्दाजनक है। उन्होन बताया कि जनहितैषी मुद्दों की लड़ाई लड़ने वालों के साथ इस प्रकार बर्ताव करना अशोभनीय है। आगामी 23 जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री जिले के दौरे पर आने वाले है जिला कांग्रेस इस मामले को लेकर उनका तगड़ा घेराव करेगी ओर उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे। पटेल ने बताया कि देश-प्रदेश में बढ़ती मंहगाई, डीजल पेट्रोल की मूल्य व्रद्धि, देष मे बढती हुई बेरोजगारी से आम जनता काफी दुखी और परेशान है। खाद बीज महंगा करके भाजपा ने किसानों की कमर तोड़ी रखी है। आज महंगे ओर नकली बीज खरीदने को मजबूर हो गए हैं किसान वर्ग उनकी परेशानी से किसी को कोई वास्ता नही है। आमजन कोरोनाकाल के जारी लाकडाउन से परेषान हाल हो गए है, उनके रोजगार की सरकार ने कोई सुध नही ली।  इस ओर भाजपा सरकार का कोई ध्यान नही है। कांग्रेसी नेता पटेल ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि वे अपनी हद में रहे और ऐसे गैर कानूनी हथकंडे नही अपनाए जिससे वे खुद कटघरे में खड़े हो जाये। सरकार आती है और जाती रहती है इससे महेश पटेल को कोई फर्क नही पड़ने वाला है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन के अवसरवादी, चाटुकार, भृष्ट ओर झाँकीबाजी वाले आला अफसर अपना बचाव करके नियम कायदे में चले अन्यथा अंजाम बहुत बुरा होगा। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता राहुल परिहार, सुरेष परिहार, राजु भाई, षुभानसिह मुजाल्दा, संजय माहेष्वरी, ईरफान मंसुरी आदी मोजुद थे। 

Post a Comment

0 Comments