कलेक्टर दिनेश जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से राजस्व संबंधी समस्याओं की सुनवाई की | Collector dinesh jain ne video confrencing ke madhyam se rajasv sambandhi samasyao ki sunvai ki

कलेक्टर दिनेश जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से राजस्व संबंधी समस्याओं की सुनवाई की

कलेक्टर दिनेश जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से राजस्व संबंधी समस्याओं की सुनवाई की

शाजापुर (मनोज हांडे) - कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से राजस्व संबंधी समस्याओं की जनसुनवाई के दौरान नायब तहसीलदार श्री संदीप इवने को निर्देश दिए कि सिमरोल शु. के राजकुमार के नामांतरण के प्रकरण का निराकरण तत्काल करें। कलेक्टर श्री जैन ने आज गुलाना तहसील के पटवारी हल्का ग्राम बाड़ीगांव एवं सिमरोल शु. क्षेत्र के ग्रामीणों की राजस्व संबंधी समस्याओं की सुनवाई की।

      उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री जैन द्वारा प्रति मंगलवार एवं गुरूवार को चयनित पटवारी हल्को के ग्रामों के ग्रामीणों की राजस्व संबंधी समस्याओं की सुनवाई कर उनका निराकरण किया जाता है। इस तारतम्य में आज कलेक्टर श्री जैन ने गुलाना के पटवारी हल्का ग्राम बाड़ीगांव एवं सिमरोल शु. क्षेत्र के ग्रामीणों की राजस्व संबंधी समस्याओं की सुनवाई की। ग्राम बाड़ीगांव में उपस्थित पटवारी ने बताया कि उसके क्षेत्र में किसी भी प्रकार की राजस्व की समस्या नहीं है। इसे देखते हुए कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा संभव नहीं है कि क्षेत्र में ग्रामीणों की किसी प्रकार की कोई राजस्व संबंधी समस्या न हो। उन्होंने भू-अभिलेख अधीक्षक को निर्देश दिए कि वे पटवारी हल्का बाड़ीगांव में राजस्व संबंधी समस्याओं का पता लगाने के लिए दल गठित कर निरीक्षण कराए। कलेक्टर ने बाड़ीगांव पटवारी को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत हितग्राहियों को लाभांवित करने के लिए सत्यापन का कार्य शीघ्र पूरा करें। सरपंच ने अवगत कराया कि बाड़ीगांव में पानी की समस्या है। कलेक्टर ने पानी की समस्या के निराकरण के लिए मोबाईल से कार्यपालन यंत्री पीएचई को निर्देशित किया है।

      सिमरोल शु. पटवारी हल्के के ग्रामों में राजस्व संबंधी समस्याओं की सुनवाई के दौरान रामसिंह ने फौती नामांतरण नहीं होने, रामनाथ सिंह ने बताया कि उसका नाम रिकार्ड में रामनारायण सिंह दर्ज है, उसे दुरूस्त कराना हैद तथा राजकुमार ने बताया कि रजिस्ट्री से क्रय की गई भूमि का नामांतरण लंबित है। सभी राजस्व संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्टर ने नायब तहसीलदार श्री संदीप इवने को निर्देश दिए। कलेक्टर ने पटवारियों से कहा कि गा्रमीणों को भू- राजस्व ऑनलाईन जमा कराने के लिए जागरूक करें। इस अवसर पर भू-अभिलेख सहायक अधीक्षक श्री अकलेश मालवीय भी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments