बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मीटर रीडरों ने शुरू की हड़ताल, कामगार कांग्रेस ने दिया समर्थन | Bapu ki pratima pr malyarpan kr meter readero ne shuru ki hadtal

बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मीटर रीडरों ने शुरू की हड़ताल, कामगार कांग्रेस ने दिया समर्थन

*डिवीजन कार्यालय का घेराव कर एसई एवं कलेक्टर को दिए ज्ञापन*

बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मीटर रीडरों ने शुरू की हड़ताल, कामगार कांग्रेस ने दिया समर्थन

छिंदवाड़ा (शुभम सहारे) - एमपीईबी के अनुबंधित मीटर वाचकों ने विभाग के एरिया परिवर्तन   आदेश के खिलाफ राष्ट्रपिता बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आंदोलना का ऐलान किया। एमपीईबी के डिवीजन कार्यालय का घेराव कर एसई एवं कलेक्टर को ज्ञापन देकर मांग की कि विभाग द्वारा निकाला गया एरिया परिवर्तन वाला आदेश तत्काल वापस लिया जाए अन्यथा जिले के मीटर रीडर सोमवार 5 जुलाई से हड़ताल करेंगे। मीटर रीडरों के आंदोलन को असंगठित कामगार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने संगठन की ओर से समर्थन दिया और माननीय कमलनाथजी एवं माननीय नकुलनाथजी को मांगों से अवगत कराने का भरोसा दिया। मीटर रीडर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष किरण कुमार बंशगोत्यिा, जिला अध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में शुरू हुए आंदोलन में इरफान मंसूरी, राहुल यादव, जगदीश, दीपक सोलंकी, ओम प्रकाश साहू, दिनेश, भरत यादव, रीता विश्वकर्मा, संजय यादव, धीरज सिंह रघुवंशी, राजेश लोधी सहित बड़ी संख्या में मीटर रीडर शामिल हुए।

 कामगार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने मीटर रीडरों को संबोधित करते हुए जानकारी दी कि एरिया परिवर्तन वाले आदेश के खिलाफ प्रदेश के कई जिलों में मीटर रीडरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार मीटर रीडरों सहित अल्पवेतन भोगी, अस्थाई, संविदा, आउटसोर्सकर्मियों को नित निए आदेशों के जरिए परेशान कर रही है, ऐसी परिस्थितियां बनाई जा रही हैं, जिससे कामगार खुद नौकरी छोड़ऩे को मजबूर हो जाएं। महिला कर्मियों के साथ भी सरकार दुश्मनों जैसा सलूक कर रही है, आशा कार्यकर्ता हड़ताल पर हैं, नर्सेसों की हड़ताल जारी है, लेकिन इनसे सरकार बात तक नहीं कर रही है। कामगार कांग्रेस के नेता ने कहा कि जल्दी ही अल्पवेतनभोगी, अस्थाई, संविदा, आउटसोर्सकर्मियों का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथजी एवं जिले के सांसद नकुलनाथजी से मिलेगा और उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराते हुए आंदोलन में सहयोगी का आग्रह करेगा।

मीटर रीडरों के नेता किरण कुमार एवं राजेश कुमार ने आंदोलन की जानकारी देते ुहुए बताया कि विभाग के तानाशाही आदेश के खिलाफ जिले के मीटर रीडरों ने आंदोलन शुरू कर दिया है, जिसके तहत रविवार 4 जुलाई को 2 बजे से फब्बारा चौक स्थित बापू की प्रतिमा पर धरना दिया जाएगा और 5 जुलाई से डिवीजनल कार्यालय पर अनिश्चितकालीन हड़ताल एवं धरने की शुरूआत की जाएगी। मीटर रीडरों के नेताओं ने सभी मीटर रीडरों से हड़ताल आंदोलन में सक्रिय हिस्सेदारी करने का आव्हान किया।

Post a Comment

0 Comments