लगातार दूसरे दिन भी बारिश और आंधी ने ढहाया कहर, कई मकानों की चद्दरे उडी हुए क्षतिग्रस्त | Lagatar dusre din bhi barish or andhi ne dhahaya kahar

लगातार दूसरे दिन भी बारिश और आंधी ने ढहाया कहर, कई मकानों की चद्दरे उडी हुए क्षतिग्रस्त

विधायक पटेल ने प्रशासन को पत्र लिखकर दो दिनों में ग्रामीणों को हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी

लगातार दूसरे दिन भी बारिश और आंधी ने ढहाया कहर, कई मकानों की चद्दरे उडी हुए क्षतिग्रस्त

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - आलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में लगातार दूसरे दिन भी बारिश और आंधी ने कहर ढहाया। शुक्रवार को क्षेत्र के ग्राम बोकडिया, आगलगोटा, रिछवी और मोरधी सहित अन्य कुछ गांवों में आंधी तूफान के कारण कई ग्रामीणों के मकानों की चद्दरे उड गई और मकान क्षतिग्रस्त हो गए। जिसके कारण ग्रामीण परिवारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार को विधायक मुकेश पटेल ने प्रभावित गांवों का दौरा कर ग्रामीणों को हुए नुकसान की जानकारी ली। इस दौरान युवा कांग्रेस नेता पुष्पराज पटेल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

लगातार दूसरे दिन भी बारिश और आंधी ने ढहाया कहर, कई मकानों की चद्दरे उडी हुए क्षतिग्रस्त

*इन ग्रामीणों के मकानों को हुआ नुकसान*

विधायक पटेल ने बताया कि ग्राम बोकडिया में पारसिंह पिता चरका, दुरसिंह जामा, भुदरिया ढेडु, रमेश सनिया, समदु टुटिया, इडा जगलिया,, आगलगोटा में भुवान सुमला और मोरधी में जगलिया दुरसिंह के मकानों में नुकसान पहुंचा। इसके अलावा भी अन्य स्थानों पर आंधी तूफान से नुकसानी की आंशका है।

*प्रशासन से मांगी रिपोर्ट*

वहीं विधायक पटेल ने प्रशासन को पत्र लिखकर पिछले दो तीन दिनों में विधानसभा क्षेत्र में आंधी, तूफान और बारिश के कहर से ग्रामीणों परिवारों को हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी है। विधायक पटेल ने कहा कि पीडित परिवारों को हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी। क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में हुए नुकसान का प्रशासन निष्पक्ष तरीके से आंकलन कर पीडित परिवारों को नियमानुसार आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाए। यदि प्रशासन ने इस मामले में लापरवाही या कोताही बरती तो कडा विरोध दर्ज करवाया जाएगा। 

गौरतलब है गत गुरुवार को सोरवा-कटठीवाडा क्षेत्र के दर्जनों ग्रामो मे आंधी तूफान से मकानों का भारी नुकसान हुआ था|  विधायक पटेल ने बताया कि गुरूवार को क्षेत्र के ग्र्राम दरखड और बडदला में आंधी तूफान से भारी नुकसान हुआ है। कई मकान पूर्णत: ढह गए और कई मकानों को भारी क्षति पहुंची है। इसके अलावा क्षेत्र के ग्राम कियारा, रोडधू, वाकनेरी, जामला, मेहणी, सुमनियावाट, राक्सला, बडी वेगलगांव, छोटी वेगलगांव, सुखी बावडी में कई मकानों को पतरे, कवेलू उड गए और दीवारे भी गिर गई थी।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News