जिले में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी गति, अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण | Jile main tikakaran abhiyan ne pakdi gati

जिले में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी गति, अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण

जिले में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी गति, अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - टीकाकरण के महाअभियान के तहत जिलेभर में बडी संख्या में लोग टीकाकरण सेन्टरों पर पहुंच रहे है। जिले में अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। आज शनिवार को जिले में एक दिन में सर्वाधिक 10 हजार से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। जिले में नगरीय सहित ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण सेन्टरों पर टीकाकरण कराने वालों की लाइनें लग रही है। टीकाकरण कराने के लिए युवा सहित बुजुर्गों और महिला और पुरूषों में खासा उत्साह है। जिलेभर के समस्त नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण सेन्टरों पर टीकाकरण कराने वाले निर्धारित समय से पूर्व ही पहुंचकर टीकाकरण के लिए उत्साहित है।

जिले में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी गति, अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण

*टीकाकरण के आमजन आगे आकर करा रहे वेक्सीनेषन*

आज शनिवार को जिले में नगरीय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 185 टीकाकरण सेन्टरों पर आज 10 हजार से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। जिले में टीकाकरण के अभियान ने तेजी से गति पकड ली है। जिले में अब तक कोरोना से बचाव हेतु एक लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। शनिवार को एक दिन में जिलेभर में 10 हजार से अधिक व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया। जिले के नगरीय क्षेत्रों में प्रत्येक टीकाकरण सेन्टर पर वेक्सीनेषन कराने वालों की भारी-भीड उमडी। वहीं जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केन्द्रों पर भी वेक्सीनेषन कराने वालों की लंबी-लंबी कतारें नजर आई। जिले में प्रत्येक स्तर पर टीकाकरण हेतु किये जा रहे सामूहिक प्रयास सफल हो रहे है। जिलेवासी प्रोत्साहित होकर टीकाकरण के लिए आगे आ रहे है। शनिवार को जिले की कई ग्राम पंचायतों में बडी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर टीकाकरण कराया। इसमें विषेष रूप से सोंडवा जनपद की वालपुर में 203, उमराली में 150 और छोटी हथवी में 135, जोबट जनपद के ग्राम सिद्धगांव में 119, उदयगढ जनपद की उदयगढ में 117 तथा कोल्याबयडा एवं जोबट जनपद के ग्राम पंचायत कस्बा जोबट, कट्ठीवाडा जनपद की चांदपुर ग्राम पंचायत में 110-110 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। जिले की अन्य ग्राम पंचायतों में भी बडी संख्या में टीकाकरण कराने के लिए ग्रामीण आगे आए। कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने बताया हमारा लक्ष्य शत प्रतिषत पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराना है। इसके लिए जिला प्रषासन द्वारा व्यापक स्तर पर प्रयास किये जा रहे है। जिले में अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका है। आज 10 हजार से अधिक व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया। प्रतिदिन जिले में आयोजित होने वाले टीकाकरण सत्रों में अधिक से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण हो हमारा यही लक्ष्य लेकर व्यापक स्तर पर कार्य किया जा रहा है। जिले में टीकाकरण महा अभियान के तहत सामूहिक प्रयास सफल हो रहे है। 

Post a Comment

0 Comments