आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा किया गया निरीक्षण | Ayukt shri shitij singhal dvara kiya gaya nirikshan

आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा किया गया निरीक्षण

व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने एवं कचरा कलेक्शन वाहनों के वार्डो में निर्धारित समय अनुसार पहुचने, इनकी स्थिति को ओर बेहतर बनाने तथा उन पर पूर्ण नियत्रंण रखे जाने के उद्देश्य से इनकी मैपिंग हेतु स्मार्ट सिटी

आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा किया गया निरीक्षण

उज्जैन (रोशन पंकज) - उज्जैन कार्यालय में कमांड कंट्रोल रूम संचालित किया जा रहा है। जिसका मंगलवार को आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा निरीक्षण किया गया।

निगम द्वारा तैयार किये गए इस आईएसडब्ल्यूएम सिस्टम पर समस्त वार्डो में चलाई जा रही कचरा कलेक्शन वाहनों की सम्पूर्ण जानकारी अपडेट की जाकर सिस्टम द्वारा समस्त वाहनों में लगे जीपीएस सिस्टम से मैपिंग की जा रही है।

आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा किया गया निरीक्षण

आयुक्त द्वारा कंट्रोल रूम की मानिटरिंग कर रहे संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि जो गाड़िया जीपीएस सिस्टम के द्वारा अपने रूट चार्ट के अनुसार नहीं चल रही *है एवं समय से वार्डों में नहीं पहुंच पा रही है उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जाए जिससे संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही संपादित की जा सके*

वार्डों की सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग सूक्ष्मता से करें वार्ड प्रभारी - आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल

आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा किया गया निरीक्षण

आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा ग्रांड होटल पर सफाई व्यवस्था कार्य की मॉनिटरिंग हेतु नियुक्त किए गए वार्ड नोडल अधिकारियों एवं वार्ड प्रभारियों का निरंतर मार्गदर्शन किया जा रहा है जिससे शहर की सफाई व्यवस्था को पुनः पहले की तरह दुरुस्त किया जा सके इसी क्रम में मंगलवार को ग्रांड होटल पर स्टैंडअप मीटिंग में वार्ड प्रभारियों को प्रतिदिन के सफाई व्यवस्था से संबंधित कार्य की सूक्ष्मता से मॉनिटरिंग करने के निर्देश प्रदान किए गए जिसमें:

आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा किया गया निरीक्षण

@ जीवीपी पॉइंट हटाने,शौचालय की सफाई करवाई जाने के साथ ही कहा की सभी जोन में नाला गैंग होती है,वार्ड नोडल यह सुनिश्चित करेंगे कि नाला गैंग के कर्मचारी समय से नालियों की सफाई कर रहे हैं या नही।

@ वार्डों में कचरा गाड़ी के समय, रूटचार्ट एवं गाड़ियों के मेंटेनेंस देखेंगे।

@ बारिश की वजह से कुछ ऐसे क्षेत्र जहां जलभराव की समस्या एवं पानी की निकासी नहीं हो पाती है ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए  कंट्रोल रूम में प्रतिदिन की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

@ स्विपिंग कार्य के पश्चात कचरे की ढेरियो को बोरियों में एकत्रित करवाया जाए जिससे कचरा सड़कों पर ना पहले।

@ सफाई कर्मचारी सफाई कार्य के दौरान जैकेट पहनकर एवं पूरी सावधानी के साथ सफाई कार्य करें इस बात का विशेष ध्यान रखें।

ग्रैंड होटल पर स्टैंडर्ड मीटिंग के पश्चात आयुक्त द्वारा अलखधाम नगर वेद नगर बसंत विहार सहित अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य निरीक्षकों को निर्देशित किया कि उक्त क्षेत्रों केनाल एवं नालियों की नियमित रूप से सफाई करवाई जाए। इसी के साथ ही आयुक्त द्वारा शक्कर वासा क्षेत्र में बनाए गए सीमेंट कंक्रीट रोड का निरीक्षण भी किया गया।

निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त श्री मनोज पाठक,कार्यपालन यंत्री श्री पीयूष भार्गव,जनसंपर्क अधिकारी श्री प्रदीप सेन, जोनल अधिकारी श्री जितेंद्र श्रीवास्तव,उपयंत्री श्री राजकुमार राठौर उपस्थित रहे।

जनसंपर्क अधिकारी

नगर पालिक निगम उज्जैन

Post a Comment

0 Comments