समाज सेवा के लिए बजरंग दल व सेवा भारती स्वयंसेवको गर्व का कार्य | Samaj seva ke liye bajrang dal va seva bharti svayamsevako garv ka kary

समाज सेवा के लिए बजरंग दल व सेवा भारती स्वयंसेवको गर्व का कार्य

समाज सेवा के लिए बजरंग दल व सेवा भारती स्वयंसेवको गर्व का कार्य

धरमपुरी (गौतम केवट) - धार जिले की तहसील धरमपुरी में कोरोना संक्रमण के कारण सेवा भारती स्वयंसेवक जो दिन रात अस्पतालों में भर्ती मरीजों ओर उनके परिजनों की सेवा में जुटे है । उन्हें निशुल्क भोजन,दूध दलिया दूध ओर नाश्ता उपलब्ध करवा रहे है । वही एक महिला जो पिछले कई दिनों से अस्वस्थ चल रही थी जिसकी कल रात मौत हो गई (कोरोना से नही) जिसकी सूचना आसपास के लोगो द्वारा दिये जाने पर आज सेवा भारती के कार्यकर्ता उसके घर पहुचे ओर पुलिस और नगर परिषद की मदद से आज सुबह महिला का अंतिम संस्कार नर्मदा तट पर पूरे रीति रिवाज के साथ किया गया । 

समाज सेवा के लिए बजरंग दल व सेवा भारती स्वयंसेवको गर्व का कार्य

जिसमे बजरंग दल के कार्यकर्ता का भी सहयोग रहा। बताया जाता है कि मृतक महिला पति के साथ नदी किनारे झोपड़ी में रहते थे और मांगकर उनका गुजारा चलता पिछले कई दिनों से पत्नी अवस्था चल रही थी,पत्नी के निधन के बाद पति के पास अंतिम संस्कार के लिए भी व्यवस्था नही थी जिसकी सूचना कार्यकर्ताओ को लगी और सारी व्यवस्था कर उसका अंतिम संस्कार किया गया।बता दे गत दिनों सेवा भारती कार्यकर्ताओं को एक महिला के गम्भीर बीमार होने की सूचना मिली थी जिसे लोगो की सूचना पर तत्काल 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुँचा कर महिला की जान बचाई थी।

Post a Comment

0 Comments