जरूरतमंद गरीबो को निःशुल्क घर पहुंच सब्जी सेवा - राकेश सेवईवार | Jaruratmand garibo ko nishulk ghar pahuch sabji seva

जरूरतमंद गरीबो को निःशुल्क घर पहुंच सब्जी सेवा - राकेश सेवईवार

जरूरतमंद गरीबो को निःशुल्क घर पहुंच सब्जी सेवा राकेश सेवईवार

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ अध्यक्ष एवं युवा सामाजिक नेता राकेश सेवईवार ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान आम लोगों को घर में रहकर सब्जी पहुंचाने की अनुकरणीय पहल प्रारंभ की है। 

गरीब परिवारों की थाली तक सब्जियों की 10 से 15 किलोग्राम की किट निःशुल्क पहुंचाई जा रही। जो की 1 सप्ताह तक चल सकती हैं  ।

जरूरतमंद गरीबो को निःशुल्क घर पहुंच सब्जी सेवा राकेश सेवईवार

कोरोना संक्रमण के कारण लगाये गये कर्फ्यू से रोजगार और काम धंधे बंद होने से आम गरीब वर्ग और मध्यम वर्ग की आर्थिक हालत खराब है, सक्षम लोग तो सब्जियों का स्वाद ले पा रहे है लेकिन आज भी गरीब परिवारों की थाली से सब्जियां गायब हो गई है। जिसे देखते हुए थोक एवं चिल्लर सब्जी विक्रेता संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने गरीब परिवारों की थाली तक सब्जियों का स्वाद पहुंचाने सेवा भाव से निःशुल्क सब्जी सेवा की शुरूआत की है। ताकि आम गरीब को निःशुल्क सब्जियां मिल से, जिससे उसकी थाली से उसे सब्जी का स्वाद मिल सकें।साथ ही उन्होंने गरीब जरूतरमंदों को सब्जी के लिए अपना मोबाईल नंबर  भी जारी किया है, ताकि गरीब परिवार कोरोना कर्फ्यू का पालन करते हुए घर पहुंच सब्जी सेवा का लाभ उठा सकें। जिसके लिए उन्होंने कुछ बेरोजगार युवाओं को इस काम पर लगाकर रोजगार भी प्रदान किया है। 

जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के कारण हमारे गरीब परिवारों का काम धंधे बंद है, ऐसे में जहां सरकार उन्हें राशन प्रदाय कर उनकी मदद कर रही है तो हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि हम सरकार के साथ् सहयोग कर गरीबों की मदद के लिए आगे आये। गरीबों तक सब्जी प्रदाय करने की सोच को लेकर ही इस सेवा को प्रारंभ किया है ताकि गरीब परिवारों को सब्जी का स्वाद मिल सके। जिसके लिए वह गरीब परिवारों के घर तक निःशुल्क सब्जी पहुंच सेवा दे रहे है। उन्होंने बताया कि इसके लिए एक मोबाईल नंबर जारी किया गया है। जिस नंबर पर कोई भी जरूरतमंद गरीब परिवार प्रातः 8 से 10 बजे के बीच फोन कर सब्जी सेवा का लाभ ले सकता है।

Post a Comment

0 Comments