ग्रामीण क्षेत्रों में समझाने के बाद टीकाकरण करवाया | Gramin shetro main samjhane ke bad tikakaran karwaya

ग्रामीण क्षेत्रों में समझाने के बाद टीकाकरण करवाया

ग्रामीण क्षेत्रों में समझाने के बाद टीकाकरण करवाया

मनावर (पवन प्रजापत) - विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन न लगाने को लेकर ग्रामीण भयभीत थे जो टीका नहीं लगवा रहे थे उन्हें समझाने के बाद टीकाकरण करवाया। एसडीएम राहुल चौहान एसडीओपी धीरज बब्बर सीईओ एम एल काग डॉक्टर अखिलेश रावत सहित राजस्व विभाग पुलिस विभाग जनपद पंचायत स्वास्थ्य विभाग टीम उपस्थित रही  । एसडीएम राहुल चौहान एसडीओपी धीरज बब्बर सीईओ एम् एल काग, बीआरसी अजय मुवेल ने आपदा को समाप्त करने के लिए ग्रामीण जनों से आग्रह किया कि वैक्सीन लगाने से कोई नुकसान नहीं है यह वैक्सीन कोरोना की जंग जितने में हमारी मदद करेगी और इसे अवश्य लगवाएं भ्रम फैलाने वालों से सावधान रहें यह टीका सुरक्षित है एसडीएम राहुल चौहान ने ग्रामीण क्षेत्र के  युवा बुजुर्ग महिला ओ  से अपील करते हुए कहा कि अपने माता-पिता और भाई-बहन की सुरक्षा के लिए इस अभियान का परिवारिक एवं सामाजिक हिस्सा बनकर जिम्मेदारी निभाएं। ऐसा करके हम कोविड को परास्त कर सकतें हैं। टीकाकरण कराने और मास्क लगाकर घर पर ही रहने की ही समझदारी से हमारा आज और आने वाला कल पूर्ण रुप से सुरक्षित रहेगा।

इस अभियान में 18 वर्ष या अधिक उम्र के युवा खुद के साथ-साथ जन्म देने वाले माता-पिता और भाई-बहन की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाते हुए कोविड सुरक्षा कवच अर्थात् टीकाकरण परिवार के सभी सदस्यों का अनिवार्य रुप से कराएं और अपने आस-पास के लोगों को भी टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें, कोविड टीकाकरण पूर्णतः सुरक्षित है। इस संबंध में किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दें।

युवा चाहे लड़का या लड़की हो, न तो वह खुद और न ही परिवार के सदस्यों को कोरोना कर्फ्यू अवधि में घर से बाहर निकलने दें। कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए खुद और परिवार के सभी सदस्यों को मास्क पहनाएं। घर से बाहर अनावश्यक न निकलें और अपने आस-पास के पड़ोसी को भी कोविड से बचाव के लिए उक्त आचरण का पालन करने की सलाह दें। युवा शक्ति को यूं ही नहीं ब्रिगेड कहा जाता है उनमें समझ, शक्ति, धैर्य और साहस सभी गुण विद्यमान हैं। कोविड आपदा की इस घड़ी में समझदारी दिखाने की अपेक्षा करते हुए परिवार और आस-पास के सदस्यों का टीकाकरण कराने की जिम्मेदारी निभाएं। ऐसा करके युवा परिवार के साथ-साथ समाज के कई लोगों का जीवन सुरक्षित कर सकेगें। उनका यह सहयोग मानवीय जीवन के लिए पुण्य से कम नही होगा।

Post a Comment

0 Comments