ई पास में मेडिकल ग्राउंड वालों को प्राथमिकता रहेगी | E pass main medical ground walo ko prathmikta rahegi

ई पास में मेडिकल ग्राउंड वालों को प्राथमिकता रहेगी

शुक्रवार शाम 6 बजे तक 147 ई पास जारी किए गए

अनावश्यक कार्य वाले ई पास हेतु आवेदन न करें

ई पास में मेडिकल ग्राउंड वालों को प्राथमिकता रहेगी

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने रतलाम शहर में 22 म ई से लागू की जा रही ई पास व्यवस्था के संबंध में स्पष्ट किया है कि मेडिकल ग्राउंड पर ही पास का आवेदन करने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। अनावश्यक कार्य के लिए नागरिक ई पास हेतु आवेदन न करें। रतलाम नगर में 22 मई से ई पास की व्यवस्था प्रारंभ की जा रही है।

शुक्रवार दोपहर 3 बजे से ही पास के लिए आवेदन प्राप्त करना प्रारंभ किए जा चुके हैं। शाम 6 बजे तक लगभग पांच हजार लोगों ने ई पास के लिए आवेदन किया। मेडिकल ग्राउंड वाले 147 लोगों को शाम 6  बजे तक ई पास जारी कर दिए गए हैं। 1500 आवेदन ठोस कारण नहीं होने पर निरस्त किए गए हैं। शेष आवेदनों का परीक्षण कर पास जारी करने की कार्रवाई की जा रही है।

जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि मेडिकल ग्राउंड (अस्पताल में भर्ती मरीज के अटेंडर, परिजन हेतु, चिकित्सकीय परामर्श हेतु, कोविड जांच, सिटी स्कैन, ब्लड जांच, एक्सरे, सोनोग्राफी आदि की जांच हेतु, मेडिकल स्टोर से दवाई करने) हेतु ई पास प्राथमिकता के आधार पर जारी जा रहे हैं। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि अनावश्यक कारणों से ई पास के लिए कोई आवेदन न करें ।

कोरोना कर्फ्यू पास के संबंध में जिला प्रशासन ने यह स्पष्ट किया है कि निम्नलिखित सेवाओं वालों को कर्फ्यू पास नहीं बनवाने हैं, बल्कि उनके पास उपलब्ध पास मान्य रहेंगे। शासकीय सेवक (राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस, विद्युत, दूरसंचार, नगरपालिका, पंचायत, रेलवे आदि) विभाग के कर्मचारियों को विभाग द्वारा जारी पहचान पत्र मान्य रहेगा। बैंककर्मी को बैंक द्वारा जारी पहचान पत्र बैंक कार्य अवधि में मान्य रहेगा।

मीडियाकर्मियों को मीडियाकर्मी का पहचान पत्र मान्य रहेगा। फैक्ट्री वर्कर को एसडीएम कार्यालय रतलाम शहर से पूर्व में जारी पास मान्य रहेंगे। प्राइवेट अस्पताल क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, दवाइयों के थोक विक्रेता, पैथोलॉजी लैब वाले को एसडीएम कार्यालय रतलाम शहर से ऑफलाइन पास प्राप्त करें। अभिभाषकों को कोर्ट की निर्धारित समयावधि में बार काउंसिल द्वारा जारी पहचान पत्र मान्य रहेगा।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News