कलेक्टर ने किया पीजी कालेज के टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण | Collector ne kiya PG college ke tikakaran kendra ka nirikshan

कलेक्टर ने किया पी जी कालेज के टीकाकरण का केन्द्र का निरीक्षण

कलेक्टर ने किया पी जी कालेज के टीकाकरण का केन्द्र का निरीक्षण

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने आज 20 मई को पी जी कालेज बालाघाट में बनाये गये कोविड वैक्सीन टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान सहायक कलेक्टर श्री दलीप कुमार भी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण केन्द्र में बनाये जा रहे आयुष्मान कार्ड के कार्य को भी देखा। 

टीकाकरण केन्द्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्अर श्री आर्य ने वहां के स्टाफ से कहा कि शासन के निर्देशों के अनुरूप ही टीकाकरण का कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए। टीका लगवाने के लिए आने वाले लोगों के दस्तावजों का सही परीक्षण करें। उन्होंने आयुष्मान कार्ड के लिए पात्र सभी लोगों से अपील की है कि यदि उनका आयुष्मान कार्ड न बना हो तो वे शीघ्र अपना आयुष्मान कार्ड बनवा लें। पीजी कालेज में कोविड वैक्सीन टीकाकरण के साथ ही पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने का भी काम किया जा रहा है। सभी पात्र लोग कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने के साथ ही इस सुविधा का लाभ उठायें। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा समस्त आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को निःशुल्क कोविड उपचार कराने हेतु मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना लागू की गई है। इस योजना के अंतर्गत आयुष्मान योजना के कार्ड धारक लोगों एवं उनके परिजनों एवं आयुष्मान योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों को प्रायवेट अस्पतालों में नि:शुल्क उपचार किया जायेगा। 

मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना के लिए जिले के 08 निजी अस्पतालों को चिन्हित किया गया है और उनमें उपलब्ध कुल बेड के 20 प्रतिशत आयुष्मान योजना के हितग्राहियों के लिए आरक्षित कर दिये गये है। निजी अस्पतालों में आयुष्मान योजना के कोविड पाजेटिव मरीज का 05 लाख रुपये तक उपचार नि:शुल्क किया जायेगा और 05 हजार रुपये की स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न जांचे नि:शुल्क कराई जायेगी। मरीज के उपचार के बाद शासन द्वारा प्रायवेट अस्पताल को आयुष्मान योजना के हितग्राही के उपचार एवं जांच में व्यय हुई राशि प्रदान की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments