पटेल परिवार ने 25 हजार रूपए और राशन सामग्री की सहायता प्रदान की | Patel parivar ne 25 hazar rupye or rashan samagri ki sahayata pradan ki

पटेल परिवार ने 25 हजार रूपए और राशन सामग्री की सहायता प्रदान की

आगजनी से पीडित आदिवासी परिवारों को जिला कांग्रेस अध्यक्ष पटेल परिवार ने 25 हजार रूपए और राशन सामग्री की सहायता प्रदान की

पटेल परिवार ने 25 हजार रूपए और राशन सामग्री की सहायता प्रदान की

आलीराजपुर (रफीक क़ुरैशी) - ग्राम अजंदा में गत 26 अप्रैल को आग लगने से पांच आदिवासी परिवारों के मकान जलकर पुरी तरह से खाक हो गए थे। जिसमें पीडित परिवारों को बहुत आर्थिक नुकसान हुआ था। घटना के बाद से पीडित परिवारों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड रहा था। ऐसे में जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, विधायक मुकेश पटेल, पूर्व नपाध्यक्ष सेना पटेल और पटेल परिवार के सदस्यों ने शनिवार को पीडित परिवार को 25 हजार रूपए नकद और राशन साम्रगी की सहायता प्रदान की। इस दौरान जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम राठौर, जितेंद्र देवडा सहित पीडित परिवार के सदस्य और ग्राम अजंदा के ग्रामीण मौजूद थे।

घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिकां अध्यक्ष महेश पटेल ने प्रत्येक पीडित परिवार के प्रकाश पिता नंदु, चंदिया पिता नंदु, हेसलिया सोलंकी, ईडला पिता नंदु और रेशमा भेरू को 5-5 हजार रूपए की नकद राशि, 1-1 क्विंटल गेंहु,1-1 क्विंटल मक्का, 50-50 किलो चावल, दाल सहित अन्य राशन सामग्री प्रदान की।

पीडितों की मदद करने वाले संगठनों का माना आभार

वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष पटेल ने बताया कि आदिवासी समाज के उक्त परिवारों के आगजनी की घटना का शिकार होने के बाद आदिवासी समाज के विभिन्न संगठनों जयस, अजाक्स, आकास आदि ने इन सभी परिवारों की मदद कर विभिन्न प्रकार से सहायता प्रदान की। जो सराहनीय है, पटेल परिवार सभी समाजजनों का आभार व्यक्त करता है। उन्होने कहा कि जब भी समाज के किसी व्यक्ति या परिवार को कोई विपत्ति या संकट आए तो सबको मिलजुलकर आवश्यक मदद करने की पहल करना चाहिए। जिससे पीडित व्यक्ति और परिवार को मुसीबत के वक्त सहारा मिल सके।

वहीं शनिवार को शहर की चारभुजा कॉलोनी निवासी सुशीला नागर की आकस्मिक मृत्यु होने पर जिकां अध्यक्ष पटेल ने स्थानीय पंचेश्वर मुक्तिधाम पर अंतिम संस्कार क्रिया के लिए लकडी और अन्य साम्रगी के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की। 

Post a Comment

0 Comments