शनिवार और रविवार को संपूर्ण कड़ा लाकडाउन, होम डिलीवरी पर यह 2 दिन रहेगी पाबंदी | Shanivar or ravivar ko sampurn kada lockdown

शनिवार और रविवार को संपूर्ण कड़ा लाकडाउन, होम डिलीवरी पर यह 2 दिन रहेगी पाबंदी

शनिवार और रविवार को संपूर्ण कड़ा लाकडाउन, होम डिलीवरी पर यह 2 दिन रहेगी पाबंदी

दमुआ (रफीक आलम) - थाना परिसर में आहूत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मधुवन्त राव धुर्वे और स्थानीय व्यापरियों के बीच हुई बातचीत में यह तय किया गया है कि सप्ताह के आखिरी दो  दिन शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इससे आलावा सोमवार से शुक्रवार तक  सुबह 9से 2 बजे तक होम डिलीवरी के जरिए व्यापारी व्यापार कर पाएंगे। नयी व्यवस्था के तहत  दुकानदार अपनी दुकान के अंदर रहकर उनको ग्राहकों से मिली सामानों की पर्चियां  पर मिले आर्डर के अनुसार होम डिलेवरी कर सकेंगे । लेकिन कोई भी व्यापारी अपनी दुकान का ताला खोल कर चिल्हर में सामान नहीं बेचेगा। ऐसा किए  जाने पर वह दंड का भागीदार बन जाएगा और उसकी दुकान सील कर दी जाएगी। ताकि संक्रमण की इस चैन को रोक कर हम कोरोना से मुक्त हो सके।

शनिवार स्थानीय थाना परिसर में किराना व्यापारियों  के साथ प्रशासनिक अधिकारियों  एसडीएम मधुवंतराव धुर्वे एवं एसडीओपी एसके सिंह  नायब तहसीलदार पूर्णिमा खंडायत और थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुशराम, एएसआई नारायण सिंह बघेल इस बैठक के दौरान समस्त व्यापारियों को प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रशासन के निर्देशो का हवाला देते हुए जानकारी दी कि व्यापारी सुबह 9:00 से दोपहर 2:00 बजे तक ही किराना सामग्री की होम डिलीवरी करे।

इस समय के बाद किसी भी प्रकार की सामग्री की होम डिलीवरी वर्जित होगी  साथ ही शासन प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार दुकाने पूरी तरह बंद रहेगी ।

उपभोक्ताओं से  पर्ची प्राप्त कर व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों से सामग्री निकाल कर उनके घर तक पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। यदि कोई भी व्यापारी नियमों का उल्लंघन करता है तो उस पर अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने की बात अनुविभागीय अधिकारी मधुवंत राव धुर्वे द्वारा कही गई है उन्होंने नगर के समस्त किराना व्यवसाय से जुड़े दुकानदारों से कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए किराना सामग्री घर तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं,इस बैठक में शामिल करनेश अग्रवाल, पवन अग्रवाल,योगेश साहू ,नीटू गांधी नरेंद्र सिंग राजपाल, नपाध्यक्ष सुभाष गुलबाके और नपाधिकारी डीपी खण्डेलकर ने व्यापारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच मध्यस्थता की।

Post a Comment

0 Comments