वन मंत्री श्री शाह ने ली समीक्षा बैठक जिले में जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया | Van mantri shri shah ne li samiksha bethak

वन मंत्री श्री शाह ने ली समीक्षा बैठक जिले में जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया

वन मंत्री श्री शाह ने ली समीक्षा बैठक जिले में जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - प्रदेश के वन मंत्री डॉ. कुँवर विजय शाह को राज्य शासन ने बुरहानपुर जिले में कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के उद्देश्य से की गई व्यवस्थाओं के अनुश्रवण और पर्यवेक्षण के लिये प्रभार सौंपा है। शासन की मंशानुसार जिले में कोविड संक्रमण संबंधी मामलों, नियंत्रण एवं वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में प्रदेश के वनमंत्री डॉ.कुँवर विजय शाह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रवीण सिंह, बुरहानपुर विधायक ठा. सुरेन्द्र सिंह, नेपानगर विधायक श्रीमती सुमित्रा कास्डेकर, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अदिति गर्ग, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह सोलंकी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक दिवान, आयुक्त नगर पालिक निगम, अनुविभागीय अधिकारी बुरहानपुर एवं नेपानगर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बुरहानपुर एवं खकनार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन, परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण, उपायुक्त नगर पालिक निगम, डॉ गौरव थवानी चिकित्सा अधिकारी, डॉ प्रवीण भार्गव एनएचएम, महामारी नियंत्रक, प्रबंधक लोक सेवा गारंटी तथा जिला स्तरीय क्राईसिस मैनेजमेंट के सम्मानीय सदस्यगण उपस्थित रहे।

वन मंत्री श्री शाह ने ली समीक्षा बैठक जिले में जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया

समीक्षा बैठक में कलेक्टर  प्रवीण सिंह के मार्गदर्शन में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अदिति गर्ग ने जिले में कोरोना को परास्त करने के लिए बनाई गई कार्ययोजनाओं, उसके परिणाम तथा आगामी योजना को प्रेजेंटेशन के माध्यम से वन मंत्री मध्य प्रदेश शासन के समक्ष प्रस्तुत किया। कलेक्टर ने बैठक में उपस्थितजनों को नेपानगर की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया साथ ही किये जा रहे निरंतर प्रयासों के बारे में जानकारी दी। 

वनमंत्री डॉ.कुँवर विजय शाह ने बैठक में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक वार्डवार/क्षेत्रवार नागरिकों को प्रेरित करना हमारी स्वयं की जिम्मेदारी है। हम आपस में टीम भावना के साथ काम करके लोगों को जागरूक करने का कार्य करें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में, जो क्षेत्र प्रमुख हैं वह टीका लगवायें अर्थात् गांव प्रमुख/वार्ड का प्रमुख टीकाकरण करवायेंगे तो वहां की जनता भी टीके के लिए स्वयं प्रेरित होंगी। उन्होंने वनमंडलाधिकारी को निर्देशित किया कि वनग्राम के समस्त नाकेदारों को जवाबदारी दे कि नागरिकों को टीका लगवाने हेतु प्रेेरित करें। 

स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

जिले भ्रमण पर आये वन मंत्री मध्य प्रदेश शासन श्री शाह ने जिले के स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की एवं कोरोना को परास्त करने के संबंध में आवश्यक सुझाव प्राप्त किये। 

स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा यह कहा गया कि वे कोरोना की चेन तोड़ने में जिला प्रशासन के साथ हर संभव प्रयास करने के लिए तत्पर हैं। 

स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए वन मंत्री श्री शाह ने कहा कि आपका पूरे समाज में वर्चस्व रहता हैं। आप वार्डवार/क्षेत्रवार टेंट, कूलर एवं बुनियादी व्यवस्थाओं के साथ टीकाकरण अभियान में सहयोग प्रदान करें। बैठक में जिला प्रशासन द्वारा रेमडेसिविर एवं फेविपिराविर टेबलेट की उपलब्धता के लिए किये गये प्रबंधन पर श्री शाह ने जिला प्रशासन की प्रशंसा की। 

मीडिया से की चर्चा 

वनमंत्री डॉ.कुँवर विजय शाह ने मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा की एवं कोरोना के नियंत्रण के लिए आवश्यक सुझाव भी मांगे। उन्होंने अपील की है कि सकारात्मक जानकारी प्रसारित करें जिससे नागरिकों को सही जानकारी मिल सकें। आपसे सहयोग की पूर्ण अपेक्षा हैं। वन मंत्री श्री शाह द्वारा मीडिया संघ बुरहानपुर के ‘‘नो मास्क-नो एन्ट्री‘‘ अभियान की शुरूआत की गयी।   

वन मंत्री डॉ.कुंँवर विजय शाह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिये गये निर्णयानुसार जिले में कोरोना को परास्त करने हेतु अथक प्रयास के साथ-साथ जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया।

Post a Comment

0 Comments