उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया | Uchch shiksha mantri dr yadav ne janpratinidhiyo ke sath vibhinn aspatalo ka doura

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

उज्जैन (रोशन पंकज) - उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने सांसद श्री अनिल फिरोजिया, श्री बहादुरसिंह बोरमुंडला के साथ आज तराना एवं घट्टिया ब्लॉक के शासकीय एवं प्रायवेट अस्पतालों का निरीक्षण कर भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा सम्बन्धित स्वास्थ्य अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने भ्रमण के दौरान जनप्रतिनिधियों एवं शासकीय सेवकों को निर्देश दिये कि वे कोरोना महामारी को देखते हुए अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अन्य का भी ध्यान रखते हुए कार्य किया जाना सुनिश्चित करें। महामारी के दौरान जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में ग्रामीणों को भी यह समझाईश दें कि सरकार की गाईड लाइन, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना आदि का पालन करवाया जाना सुनिश्चित करें।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने सर्वप्रथम तराना अनुभाग के कायथा स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने कायथा में आइसोलेशन सेन्टर बनाने की मांग की और साथ ही कायथा में कोविड टेस्ट की शुरूआत करने को कहा। इसके बाद उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने मक्सी रोड लक्ष्मीपुरा के पास प्रायवेट सलक्ष अस्पताल का निरीक्षण कर सम्बन्धित स्वास्थ्य विभाग के अमले को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके बाद जनप्रतिनिधियों ने तराना के डीना कॉवेंट स्कूल में तैयार किये गये आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित अधिकारियों ने अवगत कराया कि इस सेन्टर में वर्तमान में लगभग 28 मरीज उपचारित हैं और यहां पर ऑक्सीजन की व्यवस्था तथा आपूर्ति शीघ्र करने की कार्यवाही की जा रही है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव एवं सांसद श्री फिरोजिया आदि जनप्रतिनिधियों ने कॉन्वेंट स्कूल पर की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि सेन्टर में और भी आवश्यक व्यवस्थाएं होगी तो उन्हें शीघ्र पूर्ण करवा दिया जायेगा।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने तराना के बाद माकड़ोन के सिविल अस्पताल का निरीक्षण कर सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने माकड़ोन में उपस्थित चिकित्सकों से चर्चा कर व्यवस्थाओं के लिये कहा। उन्होंने निर्देश दिये कि माकड़ोन अस्पताल में कोविड के लक्षण होने पर तत्काल तराना अस्पताल भिजवा कर कोविड के टेस्ट आदि करवाया जाना सुनिश्चित करवाया जाये। इसके पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने तराना के रेस्ट हाऊस में जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक लेकर कोविड महामारी को देखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा के साथ-साथ आमजन को भी समझाईश दें कि वे सतर्कता, सावधानी बरतें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करवाया जाये। आमजन को मास्क पहनने की अनिवार्य रूप से हिदायत दें। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव एवं जनप्रतिनिधियों ने तराना अनुभाग के अस्पतालों के निरीक्षण के बाद घट्टिया ब्लॉक के आगर रोड स्थित आरडी गार्डी मेडिकल संस्था के चेरिटेबल अस्पताल में बनाये गये ऑक्सीजन सुविधायुक्त 20 बिस्तरीय कोविड सेन्टर को प्रारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों एवं घट्टिया अनुभाग के प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान डॉ.मदन चौहान, तराना एसडीएम संयुक्त कलेक्टर श्रीमती एकता जायसवाल, एसडीओपी सहित तराना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments