निजी चिकित्सक अब कोविड सेंटर जाकर देगे सेवा | Niji chikitsak ab covid center ja kar denge seva

निजी चिकित्सक अब कोविड सेंटर जाकर देगे सेवा

धरमपुरी विधायक ने की 10 लाख की विधायक निधि से सहायता 

निजी चिकित्सक अब कोविड सेंटर जाकर देगे सेवा

धामनोद (मुकेश सोडानी) - इस आपदा की घड़ी में सभी को मिलकर संक्रमण से लड़ने का प्रयास करना होगा। यू पीड़ित व परिवार को अकेला छोड़ा नहीं जा सका जा सकता, हम सभी मिलकर किस दिशा में बेहतर प्रयास करेंगे यह बात धर्मपुरी विधायक पाची लाल मेडा ने

कही। उन्होंने तत्काल विधायक निधि से 10 लाख रुपए की सहायता देने की बात भी कही।

दरअसल लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या से प्रशासन सकते में है अब जनप्रतिनिधि भी संक्रमण न बढे एवं मरीजों का उपचार आसानी से नगर में ही हो इसके लिए प्रयासरत हो गए इसी विषय को लेकर विधायक  मेड़ा ने शनिवार दोपहर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नगर के निजी चिकित्सक चिकित्सकों  की बैठक ली । उपचार में निजी चिकित्सकों  से सहयोग के लिए मदद मांगी ।प्रशासन की ओर से एसडीएम राहुल चौहान एसडीओपी राहुल कुमार खरे थाना प्रभारी राजकुमार यादव बीएमओ योगेंद्र सिंह डावर एवं नगर के निजी चिकित्सक उपस्थित थे। 

पीड़ितों का दर्द बताया

बैठक में विधायक ने बताया कि संक्रमण युक्त मरीज  जब इंदौर  जाते हैं तो उन्हें सुविधायुक्त अस्पताल नहीं मिल पा रहा है ऐसे में जरूरत है नगर में ही  कोविड सेंटर की बड़े स्तर पर शुरुआत कर मदद की जाए मौजूद चिकित्सको से कहा आप और हम सब मिलकर यदि सहयोग करेंगे तो संक्रमण की चेन भी टूटेगी और आमजन को मदद भी मिलेगी विधायक  ने बेगंदा रोड स्थित निर्मित छात्रावास पर कोविड सेंटर बनाने की मांग की, जिस पर करीब 50 मरीज एक साथ लाभ पा सकेंगे।

निजी चिकित्सक सहयोग के लिए तैयार

नगर के लगभग सभी निजी चिकित्सक भी बैठक में शामिल हुए डॉक्टरो ने बताया कि हम सभी क्रमबद्ध रूप से सहयोग के लिए तैयार है लेकिन उपचार के लिए आवश्यक सामग्री जिसमें पीपीई किट ऑक्सीजन अन्य इंजेक्शन एंटीवायरल ड्रग्स आदि समय पर मिले  हम लोग  खुलकर सहयोग करेंगे मौजूद जनप्रतिनिधियो ने निजी  वैक्सीन सेंटर खोलने की मांग भी की।

पीथमपुर से ऑक्सीजन 

ऑक्सीजन की कमी की बात पर एसडीएम ने बताया कि कल ही उन्होंने प्रशासन अमले के साथ सिलेंडर जप्त किए हैं वही सिलेंडर पीथमपुर  भेजे हैं जल्द ऑक्सीजन नगर में आ जेयेगा सब को राहत मिलेगी इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

अन्य सहयोग के लिए भी तैयार

धरमपुरी  विधायक मेड़ा ने  निधि से 10 लाख  रुपए सामग्री खर्च करने की बात कही जिस पर मौजूद डाक्टरों एवं प्रशासनिक अमले ने तत्काल आवश्यकता अनुसार सामग्री बुलाने की बात कही विधायक ने कहा कि क्षेत्र की जनता इंदौर एवं अन्य जगह जाकर परेशान हो रही है उपचार नहीं मिल पा रहा है अब आसानी से उपचार हो इसके लिए पहल कर दी गई है दो दिन में यह  योजना मूर्त रूप भी लेगी। अन्य व्यवस्थाओं के लिए भी पूरे सहयोग के लिए तैयार हूं

सख्ती से होगी कार्रवाई,

मौजूद बैठक में एसडीओपी राहुल कुमार खरे थाना प्रभारी राजकुमार यादव ने बताया कि बढ़ रहे संक्रमण को लेकर पुलिस प्रशासन भी अपना कार्य कर रहा है दो।दिन पूर्व ही 100 लोगों के चालान बनाकर 10 हजार से अधिक की राशि भी वसूल की गई ,उन्होंने बताया कि पूर्व में गाइडलाइन के तहत शादी समारोह में 100 लोग शामिल हो सकते थे लेकिन अब निमित्त 50 यह संख्या  रह गई यदि कहीं पर भी शादी के आयोजन में  इससे अधिक संख्या पाई गई तो निश्चित रूप से पुलिस कार्यक्रम स्थल  पर जाकर कार्रवाई करेगी साथ संबंधित पर  एफ आई आर भी दर्ज होगी। इसलिए कड़ाई से नियमों का पालन करना जरूरी है ताकि संक्रमण को रोकने उसकी चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी।

व्यापारियों से भी मदद का आह्वान

दो दिन पूर्व नगर के सोशल मीडिया पर मदद के लिए समाजसेवियों के साथ-साथ व्यापारियों ने भी लिखा विधायक ने  व्यापारियों के साथ बैठक कर सहयोग के रूप में जो भी मदद मिले उसके लिए  जल्द ही  व्यपारियो एंव प्रशासन की बैठक होगी जिसमें व्यापारियों की ओर से क्या राहत मिल पाएगी इस पर चर्चा की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments