कोरोना संक्रमण को मात दे कर मेडिकल कॉलेज से अब तक 7071 व्यक्ति घर लौटे | Corona sankraman ko mat de kr medical college se an tak 7071 vyakti ghar lote

कोरोना संक्रमण को मात दे कर मेडिकल कॉलेज से अब तक 7071 व्यक्ति घर लौटे

स्वस्थ होकर पॉजिटिव होने वालों को दे रहे हैं मोटिवेशनल गाइडेंस

कोरोना संक्रमण को मात दे कर मेडिकल कॉलेज से अब तक 7071 व्यक्ति घर लौटे

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - कोरोना संक्रमण को मात देकर शासकीय मेडिकल कॉलेज से अब तक 7071 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। कोरोना संक्रमित होने पर उनके मन में जो भय था उस पर उन्होंने जीत हासिल की और अपने आत्मविश्वास तथा मेडिकल कॉलेज में प्रदान की जा रही चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ लेते हुए सात हज़ार से अधिक व्यक्तियों ने अपने स्वस्थ जीवन में पुनः प्रवेश किया ।

स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार बुधवार को मेडिकल कॉलेज से एक सौ इनकानवे कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज हुए, और अब तक कुल सात हज़ार इकहत्तर लोग कोरोना को पराजित कर अपने घर लौट चुके हैं।  बुधवार को आईसीयू में भर्ती नौ पेशेंट तथा एचडीयू में भर्ती पांच पेशेंट्स के स्वास्थ्य में सुधार होने पर इन्हें वार्ड में शिफ्ट किया गया।

संक्रमण से मुक्त होकर होने वाले व्यक्ति न सिर्फ अपने और अपने परिवार को कोविड के निर्देशों का पालन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं बल्कि पॉजिटिव होने वाले अपने संबंधियों को मोटिवेशनल गाइडेंस भी दे रहे हैं। इससे लोगों में संक्रमण के कारण उत्पन्न भय कम हो रहा है और आत्मविश्वास का संचार हो रहा है।

मरीजों को किया जा रहा मोटीवेट

मेडिकल कॉलेज में भी मोटिवेशनल स्पीच के माध्यम से भर्ती मरीजों को प्रेरित किया जा रहा है। संगीत एवं स्वस्थ संदेशों का भी प्रसारण यहां किया जा रहा है । इसके साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर अपनी स्पीच के माध्यम से भर्ती मरीजों का हौसला बढ़ा रहे हैं। जीवन जीने की कला और स्वस्थ रहने के उपाय जैसे बिंदुओं पर महत्वपूर्ण चर्चा कर मरीजों को प्रेरित किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments