बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में 400 लीटर प्रति मिनट गति की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट होगा स्थापित | Burhanpur jila chikitsalay main 400 liter prati minute gati ki shamta wala oxygen plant

बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में 400 लीटर प्रति मिनट गति की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट होगा स्थापित

बुरहानपुर जिला चिकित्सालय में 400 लीटर प्रति मिनट गति की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट होगा स्थापित

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि केंद्र एवं मध्यप्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार कोरोना संक्रमण के रोकथाम, नियंत्रण, बेहतर उपचार के लिए एवं जिलेवासियों को बेहतर सेवा देने के प्रति कटिबद्ध है। बुरहानपुर में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए लगातार प्रयास जारी है। इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुरहानपुर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दी हैं। यह ऑक्सीजन प्लांट शासकीय जिला चिकित्सालय बुरहानपुर में स्थापित किया जाएगा। यह प्लांट 400 लीटर प्रति मिनट गति की क्षमता से ऑक्सीजन का उत्पादन करेगा।

इससे प्रतिदिन लगभग 100 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर जिला अस्पताल को उपलब्ध होगी। जिससे कोरोना मरीजों के उपचार की सुविधा में और बढ़ोतरी होगी।  ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ने से कोरोना के संक्रमण से ग्रस्त मरीजों को बेहतर उपचार मिल पाएगा और वे तीव्रता से रिकवर हो पाएंगे। यह जिले के लिए सौगात के रूप में आया है। 

कोरोना हारेगा, बुरहानपुर जीतेगा।

Post a Comment

0 Comments