अन्नपूर्णा रसोई में अब कोविड-19 के मरीजों को भी मिलेगा निःशुल्क भोजन | Annapurna rasoi main ab covid 19 ke marijo ko bhi milega nishulk bhojan

अन्नपूर्णा रसोई अब कोविड-19 के मरीजों को भी मिलेगा निःशुल्क भोजन

सांसद पुत्र हर्षवर्धनसिंह चौहान ने सीएचएमओ से चर्चा के बाद ली अनुमति

अन्नपूर्णा रसोई अब कोविड-19 के मरीजों को भी मिलेगा निःशुल्क भोजन

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को तो शासन भोजन देता ही है, इसके अलावा उनके साथ आए अटेंडरों को भी निःशुल्क भोजन मिले इसलिए सांसद नंदकुमारसिंह चौहान की स्मृति में अन्नपूर्णा रसोई की शुरूआत की गई है। अब इसका लाभ कोविड-19 के मरीजों को भी मिलेगा। इसे लेकर सांसद पुत्र हर्षवर्धनसिंह चौहान ने सीएचएमओ एम.पी. गर्ग से चर्चा कर अनुमति भी ले ली है।

अन्नपूर्णा रसोई अब कोविड-19 के मरीजों को भी मिलेगा निःशुल्क भोजन

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही जिला अस्पताल में सांसद की स्मृति में अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ हुआ है। यहां अस्पताल प्रशासन की ओर से तो मरीजों को भोजन वितरित किया जाता है, लेकिन उनके साथ आने वाले अटेंडर अकसर मांग किया करते थे कि उन्हें काफी परेशानी होती है। जिसे देखते हुए युवा नेता हर्षवर्धनसिंह चौहान ने अपने पिता का यह सपना पूरा किया और जिला अस्पताल में अन्नपूर्णा रसोई खुलते ही मरीज के साथ आने वाले अटेंडरों को भी निःशुल्क भोजन मिलने लगा। कोविड-19 के मरीजों को लेकर भी समस्या सामने आने के बाद हर्षवर्धनसिंह चौहान ने तुरंत सक्रियता दिखाई और अब कोविड-19 के मरीजों के लिए भी भोजन की निःशुल्क व्यवस्था शुरू करा दी। हर्षवर्धनसिंह चौहान ने बताया कि मेरे पिता का सपना था कि मरीजों के साथ उनके परिजनों को भी निःशुल्क भोजन मिले। जिसके बाद हमारी ओर से यह छोटा सा प्रयास किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले मरीजों को हो रहा फायदा

जिला अस्पताल में अन्नपूर्णा रसोई का फायदा सबसे अधिक ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले मरीजों के परिजनों को हो रहा है। अधिकांश आदिवासी क्षेत्रों से यहां ऐसे मरीज व उनके परिजन आते हैं जिनके पास भोजन की व्यवस्था नहीं हो पाती। ऐसे में अन्नपूर्णा रसोई उनके लिए वरदान साबित हो रही है। सभी को यहां निःशुल्क भोजन नियमित रूप से मिल रहा है।

Post a Comment

0 Comments