शिवरात्रि महापर्व पर कोरोना का भय... तैयारियां पूर्ण, नर्मदा स्नान पर रहेगा प्रतिबंध | Shivratri mahaparv pr corona ka bhay

शिवरात्रि महापर्व पर कोरोना का भय... तैयारियां पूर्ण, नर्मदा स्नान पर रहेगा प्रतिबंध

शिवरात्रि महापर्व पर कोरोना का भय... तैयारियां पूर्ण, नर्मदा स्नान पर रहेगा प्रतिबंध

खलघाट (मुकेश जाधव) - पूर्ण सलिला माँ नर्मदा के पावन तट पर आगामी 11 मार्च को महाशिवरात्रि के इस पावन पर्व को लेकर तट की साफ सफाई से लेकर मन्दिरो को रंग रोगन से साज सज्जा की गई है वही पूरे अमरनाथ मन्दिर परिसर को विधुत द्वारा साज सज्जा की गई। समीप दशहरा मैदान को साफ सफाई कर तैयार किया गया है। वही कई समाजसेवीयो द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार साबूदाने की खिचड़ी का वितरण होता है जो कि कई क्यूंटलो द्वारा वितरित की जाती है। वही महाशिवरात्रि पर दूर दराज से हजारों श्रद्धालु वाहनों द्वारा खलघाट माँ नर्मदा में श्रद्धा की डुबकी लगाने हेतु पहुँचते है। यह सिलसिला दो दिन पूर्व ही  क्षेत्रीय लोगो द्वारा दुकाने का कार्यक्रम प्रारंभ हो जाता है वही दशहरा मैदान मेले के समान तब्दील होता है जिसमे खास कर दुकाने बच्चों के खिलौनों से लेकर पूजा सामग्री श्री फल  रतालू जो कि भगवान शिव को काफी प्रिय है दुकाने लगाई जाती है आज के दिन कई समाज सेवीओ द्वारा शल्फहार के रूप में कई प्रकार की फल व फलियार वितरित किया जाता है।

शिवरात्रि महापर्व पर कोरोना का भय... तैयारियां पूर्ण, नर्मदा स्नान पर रहेगा प्रतिबंध

प्रशासन ने जारी किया निर्देश स्नान पर प्रतिबंध नही लगेगी दुकाने

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन पहले ही अलर्ट पर है और महाशिवरात्रि पर्व को लेकर नर्मदा तट पर स्नान को लेकर प्रतिबंध किया गया है बताया गया है कि दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा भीड़ भाड़ ना हो किसी प्रकार से कोरोना का संक्रमण ना फैले इस हेतु खलघाट के प्रत्येक घाटो पर पुलिस तैनात रहेगी साथ ही साथ  ग्राम पंचायत खलघाट को निर्देशित किया है कि ग्राम में टेम्पो के माध्यम से अनाउंस किया जाए कोविड को ध्यान में रखते हुए महाशिवरात्रि पर नर्मदा स्नान करने पर श्रद्धालुओं को प्रतिबंधित किया गया है की किसी प्रकार का संक्रमण न फैले ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवासियों को अनाउंस के माध्यम से सूचित किया गया है। वही बताया गया है कि दशहरा मैदान पर किसी भी प्रकार की दुकान नही लगेगी।

क्या कहा अधिकारियों ने

*1* प्रशासन द्वारा निर्देश दिए गए है कि नर्मदा के समस्त घाटो पर धारा 144 लगाई गई है जिसमे स्नान करने पर व दुकानों पर प्रतिबंध रहेगा। वही घाटो पर पुलिस बल तैनात रहेगा।
प्रकाश सरोदे बीट प्रभारी खलघाट

*2* वही बताया कि शिवरात्रि महापर्व को लेकर स्नान करने पर प्रतिबंध रहेगा पुलिस बल घाटो पर तैनात रहेगी। वही पूजा अर्चना कोविड-19 के गाइडलाइन से हिसाब से की जाएगी।
योगेंद्र सिंह मोर्य तहसीलदार धरमपुरी

Post a Comment

0 Comments